खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Hyundai ने अपनी इस नई कार से उठाया पर्दा, लुक्स देख दिल हार बैठेंगे आप

10:47 PM Sep 04, 2023 IST | Amit Kasana
2023 Hyundai i20
Advertisement

2023 Hyundai i20: हुंडई ने अपनी नई कार i20 के अपडेट वर्जन का टीजर जारी किया है। नए अपडेट वर्जन में कार के ऊपर सनरूफ दिखाई पड़ रही है। इसके फ्रंट लुक्स में बदलाव किए गए हैं। सामने शॉर्प हेडलाइट के साथ ग्रिल पर नया स्टाइल दिखाई पड़ा है।

Advertisement

कार में मिलेगा डुअल डैशकैम 

दरअसल, कंपनी ने अपनी 2023 Hyundai i20 के फीचर, कीमत और लॉन्च डेट के बारे में अभी कोई खुलासा नहीं किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस नई कार में इस बार डुअल डैशकैम ऑफर किया जाएगा। कार में 1.2-लीटर का पेट्रोल इंजन मिलेगा।

एयरबैग और एबीएस की सुरक्षा मिलेगी

कंपनी ने 2023 Hyundai i20 के वीडियो और फोटो इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किए हैं। कार में 3 सिलेंडर इंजन के साथ एलईडी लाइट, एयरबैग और एबीएस के साथ धाकड़ सेफ्टी फीचर्स मिलेंगे। कार में डिजाइनर सीट और टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा।

Advertisement

21 kmpl की माइलेज

इस कार में फॉक्स रियर डिफ्यूज़र, डुअल टोन कलर ऑप्शन और रिपोज़िशन रिफ्लेक्टर दिए जा सकते हैं। Hyundai i20 facelift में 21 kmpl की माइलेज मिल सकती है। अनुमान है कि यह कार मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ 83 hp की पावर मिलेगी।

कार में डिजिटल कलस्टर और टर्बों इंजन

कार में डिजिटल कलस्टर और टर्बों इंजन भी ऑफर किया जाएगा। इसमें सेफ्टी के लिए ADAS दिया गया है। यह कार Maruti Suzuki Baleno, Toyota Glanza, और Tata Altroz को टक्कर देती है। इसमें एयर प्यूरीफायर का फीचर है। अनुमान है कि कार की शुरुआती कीमत 7.46 लाख रुपये एक्स शोरूम रखी जा सकती है। इसमें रिवर्स कैमरा दिया गया है। कार में अलॉय व्हील का ऑप्शन भी मिलेगा।

एबीएस के फायदे

कार में दिया गया  (Anti-lock braking systems) एबीएस सेंसर पर काम करता है। यह पहियों से जुड़ा होता है। इसे अचानक ब्रेक लगाने पर यह ऑटोमेटिक रूप काम करने लगा है। जिससे पहियों के फिसलने से रोकने में मदद मिलती है। चालक को संभलने का अधिक मौका मिलता है।

Advertisement
Tags :
2023 Hyundai i202023 Hyundai i20 features2023 Hyundai i20 launch date2023 Hyundai i20 price
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement