चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

26km की माइलेज के साथ आज लॉन्च होगी नई Swift, पहली बार मिलेगा हाइब्रिड इंजन

इस बार मारुति ने नई स्विफ्ट की सेफ्टी पर भी पूरा ध्यान दिया है। इसमें एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम और EBD के अलावा 6 एयरबैग्स को शामिल किया जायेगा। इसके अलावा चारों टायर्स में डिस्क ब्रेक मिलेंगे।
09:00 AM May 09, 2024 IST | Bani Kalra
Advertisement

New Swift: मारुति सुजुकी आज भारत में अपनी नई Swift को लॉन्च करने जा रही है। लॉन्च से पहले ही इस कार की डिटेल्स सोशल मीडिया पर लीक हो चुकी हैं। जो वीडियो और तस्वीरें सामने आई हैं उनके हिसाब से तो नई स्विफ्ट का डिजाइन इम्प्रेस नहीं करता है। खैर कार की बुकिंग्स पहले ही शुरू हो चुकी है। सिर्फ 11000 रुपये देकर आप इस कार को बुक कर सकते हैं। पहली बार होगा जा स्विफ्ट में हाइब्रिड टेक्नोलॉजी को शामिल किया जाएगा।

Advertisement

26km की देगी माइलेज

नई स्विफ्ट इस बात हाइब्रिड इंजन के साथ आएगी जसकी वजह से यह पुरानी स्विफ्ट की तुलना में 3.3 Kmpl ज्यादा माइलेज देगी। सोर्स के मुताबिक एक लीटर में यह करीब 25.72 Kmpl की माइलेज ऑफर करेगी। इस समय बाजार में कोई और हैचबैक कार नहीं है जो इतना माइलेज ऑफर करती हो। नई स्विफ्ट में 1.2 लीटर का पेट्रोल हाइब्रिड इंजन मिलेगा जिसे फिर से Tune किया जाएगा।

New Gen Swift

Advertisement

पहली बार 6 एयरबैग्स

इस बार मारुति ने नई स्विफ्ट की सेफ्टी पर भी पूरा ध्यान दिया है। इसमें एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम और EBD के अलावा 6 एयरबैग्स को शामिल किया जायेगा। इसके अलावा चारों टायर्स में डिस्क ब्रेक मिलेंगे। सेफ्टी फीचर्स इसमें भले ही ज्यादा हों लेकिन क्रैश टेस्ट रिपोर्ट के बाद ही पता चल सकेगा की कितनी सेफ कार। इस समय भारत में मौजूदा स्विफ्ट को ग्लोबल NCAP में 1 स्टार रेटिंग मिली थी, जोकि सबसे खराब रेटिंग मानी जाती है।

डिजाइन

नई स्विफ्ट के डिजाइन में काफी बड़े बदलाव देखने को मिलने वाले हैं। इसके फ्रंट लुक से लेकर साइड लुक और रियर प्रोफाइल को पूरी तरह से बदल दिया जाएगा। इसके इंटीरियर में भी नयापन देखने को मिल सकता है। नई स्विफ्ट की कीमत 6.24 लाख से शुरू हो सकती है। नई स्विफ्ट के बारे में और अधिक जानकारी के लिए हमारे साथ बने रहें हमारे साथ।

यह भी पढ़ें: Mahindra XUV 400 EV Facelift जल्द होगी लॉन्च! सामने आई जानकारी

 

 

Advertisement
Tags :
New Gen SwiftNew Swift
Advertisement
Advertisement