चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

26km की माइलेज देगी नई Maruti Swift, हर वेरिएंट में मिलेंगे इतने एयरबैग्स

स्विफ्ट अपने सेगमेंट की सबसे लोकप्रिय कार रही है। लेकिन सेफ्टी के मामले में यह बेहद कमजोर कार साबित हुई है। यानी एक्सीडेंट हुआ तो आपको यह बिलकुल भी सेफ नहीं रख पाएगी।
09:12 AM May 02, 2024 IST | Bani Kalra
Advertisement

2024 Maruti Swift: मारुति सुजुकी ने अपनी नई स्विफ्ट की बुकिंग शुरू कर दी है। महज 11000 रुपये देकर आप इस कार को बुक कर सकते हैं। भारत में इसे 9 मई को लॉन्च किया जाएगा। लॉन्च से पहले ही नई स्विफ्ट की माइलेज और सेफ्टी का खुलासा हो गया हैं। अगर आप भी नई स्विफ्ट का कर रहे हैं इंतजार? तो आइये जानते हैं इसकी माइलेज से लेकर सेफ्टी फीचर के बारे में....

Advertisement

माइलेज का हुआ खुलासा

नई स्विफ्ट पुरानी स्विफ्ट की तुलना में 3.3 Kmpl ज्यादा माइलेज ऑफर करेगी। सोर्स के मुताबिक एक लीटर में यह करीब 25.72 Kmpl की माइलेज ऑफर करेगी। यानी करीब 26 किलोमीटर की माइलेज के साथ यह बाजार में अपनी जगह बनाने की फिर से कोशिश करेगी।

नई स्विफ्ट के डिजाइन में काफी बड़े बदलाव देखने को मिलने वाले हैं। इसके फ्रंट लुक से लेकर साइड लुक और रियर प्रोफाइल को पूरी तरह से बदल दिया जाएगा।  इसके अलावा इसके इंटीरियर में भी नयापन देखने को मिल सकता है।

New Gen Swift

Advertisement

इंजन और पावर

नई स्विफ्ट में 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलने की संभावना है। माना जा रहा है कि इसे Tune किया जाएगा ताकि बेहतर माइलेज और पावर मिल सके।

इस बार इस कार में हाइब्रिड तकनीक को भी शामिल किया जाएगा, अब यदि ऐसा हुआ तो कार की माइलेज तो बढ़ जायेगी साथ ही कीमत में भी बड़ा फर्क आएगा। सेफ्टी के लिए नई स्विफ्ट में 6 एयरबैग्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ EBD और डिस्क ब्रेक जैसे फीचर्स मिल सकते हैं।

New Gen Swift

सेफ्टी में फेल है स्विफ्ट

स्विफ्ट अपने सेगमेंट की सबसे लोकप्रिय कार रही है। लेकिन सेफ्टी के मामले में यह बेहद कमजोर कार साबित हुई है। यानी एक्सीडेंट हुआ तो आपको यह बिलकुल भी सेफ नहीं रख पाएगी। क्योंकि भारत में मौजूदा स्विफ्ट को ग्लोबल NCAP में 1 स्टार रेटिंग मिली थी।

ऐसे में नया मॉडल कितना सेफ होगा, इसका पता आने वाले दिनों में लग जाएगा। लेकिन नई स्विफ्ट को बुक करने से पहले यह भी जान लीजिये कि यह देश की सबसे अनसेफ कार रही है। यानी सवाल आपका और आपकी फैमिली का है।

यह भी पढ़ें: 5.33 लाख की इस सस्ती 7 सीटर कार की हुई फिर जमकर बिक्री, 27km की देती है माइलेज

Advertisement
Tags :
2024 swiftMaruti Suzuki
Advertisement
Advertisement