होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

3.60 करोड़ की Mercedes-Benz G63 AMG में लगे हैं 9 एयरबैग्स, 700mm गहरे पानी में बिना रुके दौड़ेगी

Mercedes G-Class फेसलिफ्ट 48V माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम के साथ बाय-टर्बो 4.0-लीटर V8 इंजन मिलता है। यह इंजन 577bhp का पावर और 850Nm का टॉर्क जनरेट करता है।
06:34 PM Oct 22, 2024 IST | Bani Kalra
Advertisement

Mercedes-Benz G63 AMG: जर्मनी की लग्जरी कार निर्माता कंपनी मर्सिडीज-बेंज इंडिया ने भारत में नई AMG G63 SUV Facelift को पेश कर दिया है इस बार ये SUV पहले से ज्यादा एडवांस्ड होकर आई है इसमें कई कमाल के फीचर्स को शामिल किया गया है इसमें लगा पावरफुल इंजन इसे हर तरह के मौसम और रास्तों पर ब्रेक डाउन होने का मौका नहीं देने वाला इसमें माइक्रो कॉस्मेटिक अपडेट किये गये हैं, इतना ही नहीं यह मॉडल 700mm के गहरे पानी में भी बिना रुके दौड़ सकती है। नए मॉडल को अब तक 120 से ज्यादा यूनिट्स की बुकिंग मिल चुकी है जो ग्राहक अभी AMG G63 बुक कर रहे हैं, उन्हें Q3 2025 तक डिलीवरी मिलेगी आइये जानते हैं नई G63 AMG की कीमत और फीचर्स के बारे में...

Advertisement

इंजन और पावर

Mercedes G-Class फेसलिफ्ट 48V माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम के साथ बाय-टर्बो 4.0-लीटर V8 इंजन मिलता है। यह इंजन 577bhp का पावर और 850Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसमें स्टैंडर्ड तौर पर AMG परफ़ॉर्मेंस 4 मैटिक के साथ 9-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर गियरबॉक्स है।

इसके अलावा, यह AMG परफ़ॉर्मेंस पैकेज के हिस्से के रूप में रेस स्टार्ट से भी लैस है। इस गाड़ी की टॉप स्पीड 240 kmph है। सिर्फ़ 4.3 सेकेंड्स में 0 से 100 किमी/घंटा की रफ़्तार पकड़ सकती है। सेफ्टी के लिए इसमें 9 एयरबैग की सुविधा दी गई है

Advertisement

यह भी पढ़ें:  Tax Free Cars: भारत में टैक्स फ्री हुईं कारों की पूरी लिस्ट, इस दिवाली होगी महा-बचत, ऐसे मिलेगा फायदा

शानदार फीचर्स

नई AMG G63 में 29 एक्सटीरियर कलर ऑप्शन के साथ 31 से ज़्यादा अपहोल्स्ट्री ऑप्शन दिए गए हैं। इस एसयूवी में 12.3 इंच का बड़ा ड्राइवर डिस्प्ले भी मिलता है जो ड्राइविंग एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने में मदद करता है इसमें  वायरलेस एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले के साथ यूएसबी टाइप-सी चार्जिंग पोर्ट, 3D सराउंड सिस्टम के साथ बर्मेस्टर-सोर्स्ड 18 स्पीकर मिलते हैं।

इस गाड़ी में स्पेस की कोई कमी नहीं है। यह एक फुल साइज़ SUV है। इसकी बड़ी ग्रिल और हेड लाइट्स बेहद खूबसूरत नजर आते हैं, और किसी का भी ध्यान अपनी तरफ खींचने में सफल रहते हैं।

मर्सिडीज की इस कार में आपको  ADAS, 360-डिग्री कैमरा और ऑगमेंट रियलिटी-बेस्ड नेविगेशन सिस्टम दिया गया है। नई मर्सिडीज में सेफ्टी के लिए एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम भी दिया गया है। मर्सिडीज जी-क्लास में पुराने मॉडल की तुलना में मामूली बदलाव देखने को मिले हैं। नई AMG G63 एक प्रीमियम SUV है। यह हर तरह से रास्तों पर बड़े ही आराम से चलती है।

यह भी पढ़ें:  Honda का पहला स्कूटर हुआ टैक्स फ्री, 10000 रुपये की होगी बचत, ऐसे उठाएं फायदा

Open in App
Advertisement
Tags :
Mercedes G-ClassMercedes-Benz G63 AMG
Advertisement
Advertisement