होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

नई Maruti Dzire और Honda Amaze जल्द होंगी लॉन्च, बेस मॉडल में मिलेंगे 6 एयरबैग्स 

अगर आप होंडा की नई अमेज और मारुति डिजायर के लिए इन्तजार कर रहे हैं तो जल्द ही इन दोनों कारों के नए मॉडल लॉन्च होने जा रहे हैं। दोनों कारों के डिजाइन से लेकर फीचर्स तक में अपडेट किये जायेंगे
07:15 PM May 16, 2024 IST | Bani Kalra
Advertisement

Maruti Dzire and Honda Amaze Facelift: हाल ही में मारुति सुजुकी ने नई स्विफ्ट को भारत में लॉन्च किया है। जिसके बाद अब नई डिजायर के लिए इंतजार होने लगा है। माना जा रहा है कि नये मॉडल के डिजाइन से लेकर इंजन तक में काफी कुछ स्विफ्ट की ही झलक देखने को मिल सकती है। इतना ही नहीं होंडा कार्स इंडिया भी अपनी कॉम्पैक्ट सेडान कार अमेज का फेसलिफ्ट वर्जन भारत में लाने की तैयारी कर रही है। दोनों ही कारों में इस बार कई बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं। आइये जानते हैं नई अमेज और डिजायर में इस बार आपको क्या कुछ नया और खास देखने को मिल सकता है।

Advertisement

बदल जायेगी नई डिजायर

इस साल मारुति सुजुकी नेक्स्ट जेनरेशन डिजायर को लॉन्च करने जा रही है। कई बार इसे कार को टेस्टिंग के दौरान भी देखा  जा चुका है। नए मॉडल में भी वही इंजन का इस्तेमाल किया जा सकता है जोकि नई स्विफ्ट को पावर देता है। नया इंजन Z सीरीज का होगा जो बेहतर माइलेज के साथ बढ़िया परफॉरमेंस भी दे सकता है।

इसके इसके अलावा इसके बाहरी लुक से लेकर इंटीरियर तक में कई बदलाव की उम्मीद हम कर सकते हैं। सेफ्टी के लिए कार के बेस वेरिएंट में 6 एयरबैग्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ EBD की भी सुविधा मिलेगी। नई डिजायर का इंटीरियर अब पहले से ज्यादा एडवांस्ड और प्रीमियम होगा। इसमें टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट, सनरूफ और HVAC कंट्रोल जैसे फीचर्स मिल सकते हैं।

होंडा की नई अमेज

अगर आप होंडा की नई अमेज का इंतजार कर रहे हैं तो आपके लिए गुड न्यूज़ है। इस साल अमेज का फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च के लिए तैयार है । इस कार के बाहरी डिजाइन को पूरी तरह से बदल दिया जायेगा। इसमें 1.2L का पेट्रोल इंजन मिलगा। नई अमेज को इस साल के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है। सेफ्टी के लिए कार के बेस मॉडल में 6 एयरबैग्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ EBD की सुविधा मिलेगी।

Advertisement

लेकिन अब सवाल ये है कि भारत में धीरे-धीरे कोम्प्क्ट सेडान कारों का सेगमेंट खत्म हो रहा है, क्योंकि लोग अब कॉम्पैक्ट एसयूवी पर शिफ्ट हो रहे हैं। सेडान कारो में आपको आराम और बढ़िया बूट स्पेस मिलता है। बाकी बेहतर ड्राइविंग अनुभव तो आपको SUV में ही मिलता है।

यह भी पढ़ें: Ertiga की मार्केट खराब करने आ रही है Nissan की सस्ती 7 सीटर कार, 4 मीटर से कम होगी लंबाई

 

 

Open in App
Advertisement
Tags :
2024 Maruti DzireHonda Amaze
Advertisement
Advertisement