होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Nissan Magnite Facelift का टीजर जारी, Punch और Exter के लिए बनेगी सिर दर्द!

Nissan Magnite Facelift: भारत में अब निसान अपनी नई Magnite Facelift को अगले महीने लॉन्च किया जा सकता है। लॉन्च से पहले इसका टीजर जारी कर दिया है।
07:37 AM Sep 25, 2024 IST | Bani Kalra
Advertisement

Nissan Magnite Facelift: अगर आप एक नई कॉम्पैक्ट एसयूवी खरीदने की सोच रहे हैं तो थोड़ा सा इंतजार कीजिये क्योंकि 4 अक्टूबर को निसान इंडिया अपनी लोकप्रिय एसयूवी Magnite Facelift को लॉन्च करने जा रही है। लॉन्च से पहले कंपनी ने इसका टीजर जारी किया है। फिलहाल यह एसयूवी 6 लाख रुपये के बजट में उपलब्ध है।

Advertisement

यह एक एंट्री लेवल कॉम्पैक्ट एसयूवी है जो सेफ्टी से लेकर परफॉरमेंस के मामले में ग्राहकों को लुभा रही है। माना जा रहा है कि नया मॉडल पहले से बेहतर होने वाला है और इसमें कई बेहतरीन फीचर्स को भी शामिल किया जा सकता है।

टीजर हुआ जारी

Nissan ने नई Magnite Facelift के लॉन्च से पहले इसका नया टीजर जारी किया है। 11 सेकेंड के नए टीजर में इसके टायर को दिखाया गया है। इसके साथ ही गाड़ी के नए डिजाइन की जानकारी भी मिलती है। नया टीजर सोशल मीडिया पर जारी कर दिया गया है।

Advertisement

कंपनी की ओर से अभी आधिकारिक तौर पर नए मॉडल की कोई जानकारी नहीं मिली है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मौजूदा एसयूवी Nissan Magnite के फेसलिफ्ट वर्जन ही होगा जो काफी बड़े बदलाव के साथ आएगा। मना जा रहा है कि इसके इंजन में कोई खास अपडेट नहीं होने वाले।

नए अवतार में सस्ती Magnite

रिपोर्ट्स के मुताबिक नई Magnite फेसलिफ्ट के डिजाइन में नयापन देखने को मिलेगा। इसके फ्रंट नया बंपर नई  हेडलाइट्स और साथ ही ग्रिल में भी बदलाव किया जाएगा। इतना ही नहीं इसके रियर में भी बंपर और टेल लाइट्स और अलॉय व्हील्स में बदलाव करने के बाद इसे नयापन देने की कोशिश की जा सकती है। इंटीरियर में भी बदलाव किए जा सकते हैं।

कितनी होगी कीमत

मौजूदा Magnite की एक्स-शो रूम कीमत 5.99 लाख रुपये से लेकर 11.27 लाख रुपये तक जाती है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फेसलिफ्ट मॉडल की कीमत थोड़ी ज्यादा हो सकती है और यह 6 लाख के पार जा सकती है। बाजार में नई Magnite का सीधा मुकाबला Tata Punch, Renault Kiger और Hyundai Exter जैसी एसयूवी से होगा।

नई Magnite फेसलिफ्ट का मुकाबला होगा इन SUVs से

Hyundai Exter

नई Magnite फेसलिफ्ट का सीधा मुकाबला Hyundai EXTER से होगा। एक्सटर की बात करें तो यह एक कॉम्पैक्ट और स्टाइलिश एसयूवी है। जिसमें बढ़िया स्पेस मिल जाता है। परफॉरमेंस के लिए इसमें 1.2L Kappa पेट्रोल इंजन लगा है जोकि 83 PS की पावर और 113.8 Nm का टॉर्क देता है।यह 5 स्पीड मैन्युअल और AMT गियरबॉक्स से लैस है।

यह 19.4 kmpl की माइलेज ऑफर करती है। सेफ्टी के लिए इसमें 6 एयरबैग्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ EBD जैसे फीचर्स मिलते हैं। इसकी एक्स-शो रूम कीमत 6.13 लाख रुपये से शुरू होती। डेली यूज़ के लिए यह एक शानदार मॉडल है।

Tata Punch

टाटा पंच से को भी कड़ी टक्कर देगी नई Magnite फेसलिफ्ट... वैसे भारत में पंच खूब पसंद की जाती है। इसमें 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है जोकि 86 PS की पावर और 113 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह इंजन 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आता है।

यह 20.1 KM/L की माइलेज ऑफर करती है। स्पेस काफी अच्छा आपको मिल जाता है। पंच में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ EBD और एयरबैग्स जैसे फीचर्स सेफ्टी मिलते हैं।इसकी एक्स-शो रूम कीमत 6.12 लाख रुपये से शुरू होती है।

Renault Kiger

कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में Kiger एक बेहद स्टाइलिश गाड़ी है। लेकिन अब निसान की नई Magnite से इसे खतरा हो सकता है। इंजन की बात करें तो इसमें 1.0L लीटर का पेट्रोल इंजन दिया है 72 PS की पावर और 96 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके अलावा इसमें 1 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन भी दिया गया है जो कि 100 PS की पावर और 160Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

ये दोनों इंजन 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स दिया गया है। सेफ्टी के लिए EBD के साथ ABS, डुअल फ्रंट एयरबैग्स, रियर पार्किंग सेंसर और फ्रंट सीट बेल्ट रिमाइंडर जैसे फीचर्स मिलते हैं। इसकी एक्स-शो रूम कीमत 5.99 लाख रुपये से शुरू होती है। Kiger में 405 लीटर का बूट स्पेस मिलता है।

यह भी पढ़ें:  MG Windsor EV में वाकई मिलेगा बिजनेस क्लास वाला मजा? खरीदने से पहले जानें

Open in App
Advertisement
Tags :
Nissan Magnite FaceliftNissan Magnite Facelift launch
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो