खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Tata Punch facelift: नई टाटा पंच जल्द होगी लॉन्च! कीमत में हो सकता है बड़ा बदलाव

New Tata Punch: टाटा की एंट्री लेवल कॉम्पैक्ट एसयूवी पंच अब नए अवतार में लॉन्च होने जा रही है। सोर्स के मुताबिक इस बार यह एक नए चेहरे के साथ आ सकती है और इसमें कई नए फीचर्स को भी शामिल किया जायेगा। लेकिन इसकी कीमत मौजूदा मॉडल से ज्यादा हो सकती है।
02:06 PM May 29, 2024 IST | Bani Kalra
Advertisement

All New Tata Punch: टाटा मोटर्स की कॉम्पैक्ट एसयूवी पंच अपने सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकती है। यह 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग के साथ आती है, इसकी कीमत 6.13 लाख रुपये से शुरू हो जाती है। ग्राहकों की जरूरत को देखते हुए इसमें पेट्रोल, CNG और EV का ऑप्शन दिया हुआ है। यही कारण है कि पंच सबसे ज्यादा पसंद की जाती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अब कंपनी पंच का फेसलिफ्ट मॉडल लेकर आ रही है। नए मॉडल में कई बड़े बदलावों की उम्मीद है। क्योंकि डिजाइन के मामले में तो यह अभी भी बहुत अच्छी नहीं मानी जाती।

Advertisement

फेसलिफ्ट की तैयारी

सोर्स के मुताबिक टाटा इस बार नई फेसलिफ्ट पंच में कई बड़े बदलाव कर सकती है। लेकिन सभी बदलाव इसके पेट्रोल मॉडल में ही होंगे, EV वर्जन में फिलहाल कुछ करने की जरूरत नहीं है। पंच फेसलिफ्ट के फ्रंट में नई ग्रिल, नई हेडलाइट्स के एलईडी डीआरएल,नया बोनट और नया बम्पर दिया जाएगा।

नहीं होगा इंजन में बदलाव

Advertisement

रिपोर्ट्स के मुताबिक नई फेसलिफ्ट पंच के इंजन में कोई बदलाव नहीं होगा। मौजूदा मॉडल में 1.2 लीटर का तीन सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया है जो 86 hp की पावर और 113 Nm का टॉर्क देता है। यह इंजन 5 स्पीड मैन्युअल और AMT ट्रांसमिशन की सुविधा देता है।

मिल सकते हैं नए फीचर्स

नई पंच फेसलिफ्ट में 10.25 का मीटर कंसोल और इंफोटेनमेंट सिस्टम, एयर प्यूरीफायर, वेंटिलेटिड सीटें,  ऑटो एसी, क्रूज कंट्रोल और सनरूफ जैसे फीचर्स मिल होंगे। सेफ्टी फीचर्स के लिए इसमें 6 एयरबैग, 360 डिग्री कैमरा, 6 एयरबैग को दिया जा सकता है।

महंगी होगी नई पंच ?

इस समय मौजूदा टाटा पंच की कीमत 6.13 लाख रुपये से लेकर 10.20 लाख रुपये तक जाती है। लेकिन नये मॉडल की कीमत में करीब 20 हजार रुपये या इससे भी ज्यादा की बढ़ोतरी की जा सकती है। नई पंच नइस साल फेस्टिव सीजन तक आ सकती है।

यह भी पढ़ें: ना होंडा ना जावा, भारत में सबसे ज्यादा इस बाइक की हुई बिक्री, ग्राहकों ने बना दिया नंबर 1

Advertisement
Tags :
2024 tata punch
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement