नए TVS Jupiter समेत ये स्कूटर भी बन सकते हैं आपकी पसंद! कीमत आपके बजट में

Best 110cc Scooter: अगर आपका बजट 80 हजार रुपये के आस-पास है और आप एक नया स्टाइलिश स्कूटर खरीदने की सोच रहे हैं जिसमें फीचर्स भी बढ़िया मिल जायें तो यहां हम आपके लिए कुछ बढ़िया ऑप्शन की जानकारी दे रहे हैं...

featuredImage

Advertisement

Advertisement

Top 110cc scooters: भारत में TVS का नया Jupiter 110 चुका है। इस बार इस स्कूटर में कई बदलाव किये गये हैं। इसमें नये डिजाइन से लेकर इंजन तक को अपडेट किया है। इसी के साथ एंट्री लेवल स्कूटर बाजार बड़ा हो गया है। सोर्स के मुताबिक नए जुपिटर को ग्राहकों की तरफ से अच्छा रिस्पोंस  मिल रहा है।

जबकि कुछ ग्राहक मौजूदा स्कूटरों के साथ ही जाना पसंद करेंगे। अगर आपका बजट 80 हजार रुपये के आस-पास है, तो यहां हम आपको कुछ सबसे शानदार स्कूटर्स के बारे में जानकारी दे रहे हैं जो आपके डेली यूज के लिए परफेक्ट साथी बन सकते हैं।

TVS Jupiter 110

  • इंजन: 113 cc
  • कीमत 73,700 रुपये से शुरू

TVS मोटर का नया Jupiter 110 अब पहले से एडवांस हो गया है इसके डिजाइन से लेकर फीचर्स तक में नयापन है इंजन की बात करें नए Jupiter 110 में 113.3cc का सिंगल सिलेंडर लिक्विड कूल् इंजन दिया है जो फ्यूल इंजेक्शन तकनीक से लैस है और यह 5.9kw की पावर और 9.8 NM का टॉर्क जनरेट करता। इसमें CVT गियरबॉक्स की सुविधा मिलती है। फिलहाल स्कूटर की माइलेज का खुलासा नहीं किया है स्कूटर टॉप स्पीड 82 kmph है।

इस स्कूटर का वजह सिर्फ 105 किलोग्राम है। फीचर्स की बात करें तो नए Jupiter 110 में इनफिनिटी LED लाइट, LED हेडलैंप, LED टेललाइट और डिजिटल स्पीडोमीटर दिया है इसके अलावा इसमें मोबाइल चार्जिंग सुविधा भी मिलती है  नए  Jupiter 110 की एक् शोरूम कीमत 73,700 रुपये से शुरू होती है। यह एक फीचर्स लोडेड स्कूटर है जिसे TVS ने पूरी फैमिली को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया है।

Honda Dio

  • इंजन: 110cc
  • कीमत: 70,211 रुपये से

अगर आप एक स्टाइलिश एंट्री लेवल स्कूटर लेना चाहते हैं तो Honda Dio 110 आपके लिए अच्छा विकल्प बन सकता है। इसमें 110cc का इंजन लगा है जो 5.7Kw की पावर और 9Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन PGM-Fi टेक्नोलॉजी के साथ आता है, जो फ्यूल की खपत को कम करके बेहतर माइलेज ऑफर करता है। Dio का डिजाइन स्पोर्टी है। यह यूथ की जरूरत को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया है।

इस स्कूटर का वजन 103kg है। इसमें 10 और 12 इंच के टायर्स दिए गये हैं इसकी सीट लम्बी है ऐसे में 2 लोग इस स्कूटर में आराम से बैठ सकते हैं।  इसकी सीट के नीचे अच्छा स्पेस मिल जाता है, लेकिन सिर्फ हेलमेट और कुछ जरूरी सामान ही आप इसमें रख हैं Dio की एक्स-शो रूम कीमत 70,211 रुपये से शुरू होती है।  इस स्कूटर में मिलने वाले ग्राफिक्स काफी आकर्षित करते हैं।

Hero Xoom 110

  • इंजन: 110cc
  • कीमत: 71,484 रुपये से

हीरो मोटोकॉर्प का Xoom 110 आपकी पसंद बन सकता है। यूथ के साथ यह फैमिली क्लास को भी टारगेट करता है। इस स्कूटर की एक्स-शोरूम कीमत 71,484 रुपये से शुरू होती है। यह हीरो का सबसे स्टाइलिश स्कूटर है। पावर के लिए इसमें 110.90 cc का एयर कूल्ड इंजन लगा है जो 8.05 bhp और 8.70 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। कंपनी इस स्कूटर में 12 इंच के व्हील्स मिलते हैं। बेहतर ब्रेकिंग इसके फ्रंट में 190mm फ्रंट डिस्क ब्रेक और 130mm  रियर ड्रम ब्रेक की सुविधा मिलती है।

इसमें  डिजिटल स्पीडोमीटर दिया गया है और यहां आप स्मार्टफोन को ब्लूटूथ के जरिये कनेक्ट कर सकते हैं। इसमें कॉलर ID और SMS की जानकारी मिलेगी। इसके साथ ही ग्लोव बॉक्स में मोबाइल फोन चार्ज करने के लिए एक USB पोर्ट भी मिलेगा। इस स्कूटर में आपको 4 वेरिएंट मिलेंगे। स्कूटर की सीट के नीचे आपको अच्छा स्पेस मिल जाएगा, जहां आप एक हेलमेट और अपना बैग रख सकते हैं। इस स्कूटर में आगे पैरों के लिए आपको अच्छा स्पेस मिल जाएगा।

यह भी पढ़ें:  Turbo CNG टेक्नोलॉजी क्या है? बदल जाएगा ड्राइविंग का अहसास

Open in App
Tags :