होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

टोयोटा ने लॉन्च किया फॉर्च्यूनर का नया एडिशन, अब मिलेंगे ये सभी फीचर्स

Toyota Fortuner Leader Edition: नए एडिशन की बुकिंग के लिए ग्राहक कंपनी के आधिकारिक वेबसाइट या देश भर में डीलरशिप्स पर जाकर बुक कर सकते हैं। साल 2009 से अब तक फार्च्यूनर की 2.5 लाख यूनिट्स बिक्र चुकी हैं।
02:56 PM Apr 22, 2024 IST | Bani Kalra
Advertisement

टोयोटा ने भारत में अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी फॉर्च्यूनर का नया एडिशन लॉन्च किया है, जिसका नाम लीडर एडिशन (LEADER EDITION) है। टोयोटा फॉर्च्यूनर का भारत में अपना एक अलग ही दबदबा हैं।

Advertisement

इस नए एडिशन की बुकिंग के लिए ग्राहक कंपनी के आधिकारिक वेबसाइट या देश भर में डीलरशिप्स पर जाकर बुक कर सकते हैं। साल 2009 से अब तक फार्च्यूनर की 2.5 लाख यूनिट्स बिक्र चुकी हैं। आइये जानते हैं फॉर्च्यूनर के इस नए एडिशन में आपको क्या कुछ देखने को मिलने वाले हैं।

इंजन और पावर

टोयोटा फॉर्च्यूनर लीडर एडिशन में 2.8-लीटर डीज़ल इंजन मिलेगा जोकि 6 स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़ा है। इतना ही नहीं इस एडिशन में 4X4 तो नहीं मिलेगा लेकिन इसे 4X2  में ही उपलब्ध कराया गया है। इंजन के मामले में यह एक दमदार SUV है और हर तरह के रास्तों पर यह आसानी से चलती है।

Advertisement

फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो फॉर्च्यूनर लीडर एडिशन में कुछ नये फीचर्स को शामिल किया गया है। इसमें नये ब्लैक-आउट अलॉय व्हील्स, ड्युअल-टोन पेंट, ब्लैक रूफ़, वायरलेस चार्जर, रियर और फ्रंट बम्पर स्पॉइलर शामिल हैं। इसके अलावा इस एडिशन को ड्युअल-टोन कलर में भी पेश किया गया है।

कंपनी ने नए एडिशन के लॉन्च पर कहा कि अपने ग्राहकों की जरूरतों ध्यान में रखते हुए हमने फॉर्च्यूनर लीडर एडिशन को पेश किया है और इसमें कुछ बदलाव भी किये हैं। Fortuner की कीमत 35.93 लाख रुपये से लेकर 38.21 लाख रुपये तक है।

 

Open in App
Advertisement
Tags :
toyota fortuner
Advertisement
Advertisement