होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

TVS-Honda की बोलती बंद करेगा Suzuki का ये नया स्कूटर! पहली बार टेस्टिंग के दौरान आया नजर

2025 Suzuki Access 125: करीब 8 साल पहले सुजुकी ने एक्सेस 125 स्कूटर के इंजन को अपडेट किया था लेकिन अब इसके डिजाइन से लेकर फीचर्स तक में बड़े बदलाव देखने को मिलने वाले हैं। टेस्टिंग के दौरान यह स्कूटर नजर आ चुका है।
08:14 AM Sep 30, 2024 IST | Bani Kalra
Suzuki access 125
Advertisement

2025 Suzuki Access 125: भारत में 125cc स्कूटर सेगमेंट में सुजुकी एक्सेस 125 खूब बिकता है। इस स्कूटर का सीधा मुकाबला TVS Jupiter 125 और Honda Activa 125 से है। काफी समय हो गया है लेकिन सुजुकी ने अपने इस बेस्ट सेलिंग स्कूटर में कोई नया अपडेट नहीं किया है। अब इसका डिजाइन पुराना लगने लगा है। करीब 8 साल पहले सुजुकी एक्सेस स्कूटर के इंजन को अपडेट जरूर किया था लेकिन डिजाइन अभी भी पहले जैसा ही बना हुआ है।

Advertisement

अब खबर आ रही है कि कंपनी एक्सेस 125 को एक दम नए अवतार में लेकर आ रही है। अभी हाल ही में इसे टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। आइये जानते हैं इस बार इस स्कूटर में क्या कुछ नया और खास देखने को मिलेगा।

पूरी तरह बदल जाएगा डिजाइन

सोर्स के मुताबिक 2025 सुजुकी एक्सेस में कई बड़े कॉस्मेटिक बदलाव होने वाले है। टेस्टिंग के दौरान जो मॉडल देखा गया है, उसके आधार पर बात करें तो कंपनी इसे एकदम नए डिजाइन में पेश करेगी। इसमें नए बॉडी पैनल के साथ रिफ्रेश लुक मिलेगा।

Advertisement

इसक साथ ही इसमें नई हेडलाइट, लम्बी सीट, नए फ्रंट लुक, नये व्हील्स और सिंगल Grab rail देखने को मिल सकती हैं। इसके अलावा इस बार नए एक्सेस 125 में एक नया LCD डिजिटल स्पीडोमीटर भी मिल सकता है जो रियल टाइम माइलेज से लेकर ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ आ सकता है।

इंजन और पावर

मौजूदा सुजुकी एक्सेस 125 ड्रम और डिस्क ब्रेक में उपलब्ध है। इंजन की बात करें तो इसमें 124cc का  इंजन मिलता है जो 8.7 bhp और 10Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसमें CVT गियरबॉक्स की सुविधा मिलती है। यह इंजन फ्यूल इंजेक्शन टेक्नोलॉजी से लैस है।

नए मॉडल में भी इसी इंजन को शामिल किया जाएगा। माना जा रहा है कि इंजन में पावर को थोड़ा बढ़ाया जा सकता है। नये एक्सेस 125 का सीधा मुकाबला TVS Jupiter 125 और  Honda Activa 125 से होगा।

कीमत और फीचर्स

मौजूदा एक्सेस 125 की एक्स-शोरूम कीमत 82,300 रुपये से शुरू होती है, लेकिन नए मॉडल में कुछ एक्स्ट्रा फीचर्स को शमिल किया जाएगा जिसकी वजह से इसकी कीमत थोड़ा फर्क आ सकता है। फीचर्स की बात करें तो नये मॉडल में आपको USB पोर्ट, राइड कनेक्टेड फीचर, सामान लटकाने के लिए हुक, नये व्हील्स देखने को मिल सकते हैं।

नये एक्सेस 125 का सीधा मुकाबला TVS Jupiter 125 और  Honda Activa 125 से होगा। नए एक्सेस 125  को इस साल के अंत तक या फिर अगले साल की शुरुआत में पेश  किया जाएगा

यह भी पढ़ें: Maruti Suzuki लॉन्च करेगी सबसे सस्ती 7 सीटर कार, EV सेगमेंट में पहली बार होगी एंट्री

Open in App
Advertisement
Tags :
2025 Access 1252025 Suzuki Access 125
Advertisement
Advertisement