खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

ये 3 लग्जरी कारें इस महीने होंगी लॉन्च! सिंगल चार्ज में 500km की मिलेगी रेंज

Upcoming Cars: अगर आप प्रीमियम लग्जरी कार खरीदने का विचार कर रहे हैं तो जल्द ही भारत में कुछ शानदार कारें लॉन्च होने जा रही हैं। BMW से लेकर Nissan भी अपने नए मॉडल लॉन्च करेगी।
01:41 PM Jul 02, 2024 IST | Bani Kalra
Advertisement

Upcoming car launch in India: भारतीय कार बाजार के लिए अगले 6 महीने काफी शानदार होने वाले हैं क्योंकि कई नए मॉडल लॉन्च होने के लिए तैयार हैं। इस बार फेस्टिव सीजन तक ग्राहकों के पास काफी ऑप्शन मौजूद होंगे। अगर आप भी एक नई कार खरीदने की सोच रहे हैं तो यहां हम आपको उन कारों के बारे में बता रहे हैं जो इस महीने (जुलाई ) में लॉन्च होने जा रही हैं।

Advertisement

Nissan X-Trail

निसान अपनी प्रीमियम 7 सीटर X-Trail SUV को भारत में पहले ही टेस्ट कर चुकी है। सोर्स के मुताबिक कंपनी की ओर से 16 जुलाई को इसे लॉन्च किया जा सकता है। नई X-Trail के कई बड़े बदलाव देखने को मिल सकते  हैं। परफॉरमेंस के लिए इस एसयूवी में 1.5L turbo पेट्रोल इंजन मिलने की उम्मीद है।  इसकी कीमत 32 लाख रुपये तक हो सकती है। भारत में इसे इम्पोर्ट करके बेचा जाएगा। लिहाजा इसे खरीदने के लिए आपकी जेब थोड़ी ज्यादा ही ढीली होगी।

भारत में Nissan X-Trail काफी समय से उपलब्ध है, लेकिन इस गाड़ी को बहुत ज्यादा कामयाबी नहीं मिली और इसकी सबसे बड़ी वजह निसान की भारत में कमजोर ब्रांड वैल्यू का होना है।

Advertisement

Nissan X-Trail के टॉप फीचर्स
एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम
6 एयर बैग्स
360डिग्री कैमरा
7 सीटर ऑप्शन
1.5L टर्बो पेट्रोल इंजन
चारों टायर्स में डिस्क ब्रेक

Mercedes-Benz EQA

मर्सिडीज बेंज अपनी इलेक्ट्रिक कार EQA को भारत में 8 जुलाई को लॉन्च करने जा रही है और इसका सीधा मुकाबला Volvo XC40 रिचार्ज और BMW iX1 से होगा। इसमें 66.5 kWh और 70.5 kWh के बैटरी पैक का ऑप्शन मिलेगा।

फुल चार्ज में यह 500 किलोमीटर तक की रेंज ऑफ़र कर सकती है। इसमें 18-20 इंच के व्हील्स मिल सकते हैं। इसके अलावा महज 45 मिनट में यह कार 100% चार्ज होगी जबकि 40 मिनट में आप इसे 10-80% तक चार्ज कर सकते हैं। 5 लोगों के बैठने की इसमें जगह मिलेगी। भारत में इसकी कीमत 65  लाख रुपये तक जा सकती है।

Mercedes-Benz EQA के टॉप फीचर्स
6 एयर बैग्स
एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम
360डिग्री कैमरा
500km की रेंज
फ़ास्ट DC
चारों टायर्स में डिस्क ब्रेक
45 मिनट फुल चार्ज

BMW 5 Series LWB

लग्जरी कार निर्माता कंपनी BMW भारत में 24 जुलाई को अपनी नई 5 सीरीज लेकर आ रही है जो लॉन्ग व्हील बेस के साथ आएगी। इस कार में 2.0 लीटर टर्बो-पेट्रोल और डीजल इंजन मिलेगा। 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने के लिए इसे महज 7.3 सेकंड का समय लगेगा और इसकी टॉप स्पीड 233 किलोमीटर प्रति घंटा होगी।

यूजर्स के लिए इसमें 14.9 इंच का फ्री-स्टैंडिंग टचस्क्रीन सिस्टम मिलेगा। साथ ही इसमें 12.3 इंच का डिजिटल ड्राइवर कंसोल भी होगा। इस कार में रिक्लाइनिंग रियर सीटें और पैनोरमिक सनरूफ मिलेगा। भारत में इसकी कीमत 65.38 लाख रुपये से लेकर 74.49 लाख रुपये हो सकती है।

BMW 5 Series LWB
सबसे लंबा व्हीलबेस
14.9 इंच का टचस्क्रीन सिस्टम
पेट्रोल और डीजल इंजन में
टॉप स्पीड 233 kmph
फुल चार्ज में 500km
एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम
6 एयर बैग्स

यह भी पढ़ें: 27km की माइलेज, 5.33 लाख रुपये कीमत, भारत में जमकर बिकी ये 7 सीटर कार

Advertisement
Tags :
NEW CAR LAUNCHES
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement