खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Maruti Ertiga को टक्कर देने आ रही है Renault की सस्ती 7 सीटर कार! 6 लाख से कम हो सकती है कीमत

नई Renault Triber  के डिजाइन में इस कुछ बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं।  वैसे यह इस समय सबसे किफायती 7 सीटर एमपीवी है। इसमें  5 बड़े और 2 छोटे बच्चे आराम से बैठ सकते हैं। लेकिन इसके बूट में स्पेस की सबसे बाई दिक्कत है।
11:30 AM May 16, 2024 IST | Bani Kalra
Advertisement

New-Gen Renault Triber: इस समय भारत में किफायती MPV गाड़ियों की डिमांड काफी ज्यादा है। बाजार में कई मॉडल पहले से ही उपलब्ध हैं। ऐसे में कार निर्माता कंपनी Renault अब अपनी Triber का नया फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। Triber पहले से ही भारत में बिक रही है और इसकी एक्स-शोरूम कीमत 5.99 लाख रुपये से शुरू होती है। रिपोर्टे में मुताबिक कंपनी इस समय नए मॉडल पर काम कर रही है। आइये जानते हैं इस बार नई Triber में आपको क्या कुछ नया देखने को मिल सकता है।

Advertisement

डिजाइन में नयापन

नई Renault Triber  के डिजाइन में इस बार कुछ बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं। वैसे यह देश की सबसे किफायती 7 सीटर एमपीवी है। इसमें  5 बड़े और 2 छोटे बच्चे आराम से बैठ सकते हैं। लेकिन इसके बूट में स्पेस की सबसे बड़ी दिक्कत है। आपको बता दें कि इस साल जनवरी में Triber में थोड़े बहुत बदलाव करके इसे फिर से पेश किया था लेकिन ग्राहकों को ये बलदाव बहुत ज्यादा पसंद नहीं आये।

कमजोर है Triber की बिक्री

Triber की बिक्री बहुत अच्छी नही है जोकि चिंता का एक कारण भी है। कम कीमत के बाद भी ग्राहक इसे खरीदने में दिलचस्पी नहीं दिखा रहे हैं। अब इसका एक सबसे बड़ा कारण तो ये है की Renault की भारत में विजिबिलिटी बहुत कम है। ग्राहकों को इस ब्रांड पर उतना भरोसा नहीं है। खैर नई Triber फेसलिफ्ट में जो बदलाव देखने को मिल सकते हैं आइये जानते हैं।

Advertisement

सोर्स के मुताबिक नए मॉडल के फ्रंट लुक में बदलाव किये जा सकते हैं, यहां पर नई फ्रंट ग्रिल, नए हेडलेप्स, नया बम्पर और बोनट देखने को मिलेगा। इसके अलावा साइड प्रोफाइल कुछ चेंज किये जा सकते हैं। गाड़ी के रियर लुक में नई टेललाइट्स मिल सकती है और यहां पर इस बार डिजाइन थोड़ा अलग मिल सकता है। रूफरेल, शर्क फिन एंटीना, Alloy व्हील्स जैसे फीचर्स मिलेंगे।

फेसलिफ्ट Triber के केबिन में भी इस बार नयापन देखने को मिल सकता। इसमें एक बड़ा सनरूप मिल सकता है। इंजन की बात करें तो नए मॉडल को 1.0L पेट्रोल और 1.0L पेट्रोल टर्बो इंजन के ऑप्शन मिल सकते हैं। भारत में फेसलिफ्ट मॉडल की कीमत 6 लाख रुपये से थोड़ी ज्यादा रह सकती है। यह कार 20km तक की माइलेज ऑफ़र कर सकती है। भारत में इसे जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: Mahindra XUV 3XO को 60 मिनट में मिली 50,000 बुकिंग्स, कीमत 7.49 लाख से शुरू

 

Advertisement
Tags :
Renault Triber
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement