खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

TVS का नया Jupiter 19 अगस्त को होगा लॉन्च! Activa से फिर होगा आमना-सामना

2024 TVS Jupiter: होंडा एक्टिवा को कड़ी टक्कर देने के लिए TVS अब अपने जुपिटर स्कूटर को नए अंदाज में लेकर आ रही है। इस बार इसमें कई बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं।
03:14 PM Aug 02, 2024 IST | Bani Kalra
Advertisement

All New TVS Jupiter: होंडा एक्टिवा को फिर से कड़ी टक्कर देने के लिए TVS Jupiter का फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च करने जा रही है। सोर्स के मुताबिक फिलहाल Jupiter 110 को ही अपडेट किया जा रहा है। इस बार इसके डिजाइन में कई बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं। नए मॉडल की कीमत में भी थोड़ा फर्क नज़र आ सकता है। काफी समय हो गया है Jupiter 110 में कोई बदलाव नहीं हुआ है, ग्राहकों की जरूरत को ध्यान में रखते हुए कंपनी इस स्कूटर को नए अवतार में लेकर आ रही है।

Advertisement

इस मिलेंगे जबरदस्त फीचर्स

नए Jupiter 110 के डिजाइन में बदलाव देखने को मिलेंगे।  इसके फ्रंट में नई LED हेडलाइट दी जा सकती है। इसके अलावा स्कूटर के रियर लुक में भी नई LED टेललाइट देखने को मिलने वाली है। इतना ही नहीं राइडर के लिए इसमें लम्बी और सॉफ्ट सीट देखने को मिल सकती है ताकि छोटी और लम्वी दूरी पर किसी भी तरह की कोई दिक्कत न हो।

नए स्कूटर में LCD डिस्प्ले मिलेगा। इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी की भी खूबी मिलेगी। इसमें नेविगेशन की भी सुविधा मिलेगी। मौजूदा मॉडल की कीमत 73 हजार रुपये से शुरू होती है, लेकिन माना जा रहा है कि नए स्कूटर की कीमत में 5000 रुपये तक का इजाफा किया जा सकता है।

Advertisement

नए Jupiter 110 के टॉप फीचर्स

नए स्कूटर को कुछ पुराने और कुछ नए फीचर्स के साथ अपडेट किया जाएगा, इसमें कुछ  कॉम्बी ब्रेक, LCD डिस्प्ले,ब्लूटूथ कनेक्टिविटी,टर्न नेवीगेशन,चौड़ी लम्बी सीट,ड्रम ब्रेक और 21/13 इंच के टायर्स मिल सकते हैं। इस स्कूटर के जरिये कंपनी यूथ और फैमिली क्लास को टारगेट करेगी।

इंजन में नहीं होगा बदलाव

Jupiter 110 के इंजन में कोई बदलाव नहीं होगा। इसमें 109.7cc का इंजन मिलेगा जो 7.4 bhp और 8.4 Nm का टॉर्क ऑफर करेगा है। यह इंजन CVT गियरबॉक्स से लैस होगा है। इतना ही नहीं इसमें इको और पावर मोड की सुविधा मिलती है। नए स्कूटर में कुछ कलर्स को शामिल किया जाएगा। यही इंजन मौजूदा स्कूटर को भी पावर देता है।

क्या TVS Jupiter 125 में भी होंगे बदलाव?

शुरुआत में हमें जानकारी मिली थी कि Jupiter 125 में बदलाव हो सकते हैं लेकिन अभी कंपनी इस स्कूटर में कोई बदलाव नहीं करेगी। यह स्कूटर अपने सेगमेंट में पहले से बढ़िया प्रदर्शन कर रहा है। यह एक पावरफुल स्कूटर है जो कई अच्छे फीचर्स से लैस है। इंजन की बात करने तो नए TVS Jupiter में 124.8cc का इंजन दिया है, जो कि 8.3PS की पावर और 10.5Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें Eco thrust fuel injection (ETFi) टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया है जिसकी मदद से बेहतर माइलेज मिलती है।

स्पेस की इसमें कोई कमी नहीं है। इसमें अंडर सीट स्टोरेज 32 लीटर का है जिसकी वजह से आप 2 फुल फेस हेलमेट आप यहां रख सकते हैं। इतना स्पेस आपको किसी और स्कूटर में देखने को नहीं मिलेगा। इस स्कूटर में एनालॉग के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है, इसमें कई तरह की जानकारियों देखने को मिलती हैं इस स्कूटर की एक्स-शो रूम कीमत 83 हजार रुपये से शुरू होती है।

यह भी पढ़ें: Paris Olympics 2024 में सभी भारतीय विजेताओं को MG देगी ये खास कार, बिना पेट्रोल-डीजल के चलेगी

Open in App
Advertisement
Tags :
All New TVS Jupiter
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement