होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Audi की नई कार, 3 सेकंड में पकड़ेगी रफ्तार, 641 km की ड्राइविंग रेंज और हाई क्लास लुक्स

कार में 3डी साउंड सिस्टम मिल सकता है, इसमें 360 डिग्री कैमरा, क्रूज कंट्रोल और रियर सीट पर चाइल्ड एंकरेज जैसे सेफ्टी फीचर्स मिलेंगे। यह कार अलॉय व्हील और ट्यूबलेस टायर के साथ आएगी। कार में ऑडी एआई असिस्टेंट फीचर और मल्टी-जोन क्लाइमेट कंट्रोल दिया गया है।
07:42 PM Jun 22, 2024 IST | Amit Kasana
audi q6 e-tron
Advertisement

Audi RS Q6 e-tron details in hindi: ऑडी की गाड़ियां स्टाइलिश लुक्स और लग्जरी फीचर्स के साथ आती हैं, अब कंपनी अपनी नई इलेक्ट्रिक कार लाने पर काम कर रही है। दरअसल, हाल ही में कंपनी की नई ईवी कार Audi RS Q6 e-tron को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। फिलहाल कंपनी ने अपनी इस स्मार्ट कार की लॉन्च डेट की जानकारी शेयर नहीं की है, मीडिया रिर्पोट्स के अनुसार यह कार मार्च 2025 से पहले लॉन्च होगी।

Advertisement

 

 

Advertisement

हाई पावर के लिए 100 kWh की बैटरी मिलेगी

यह हाई स्पीड ईवी कार होगी, जो महज 3.3 सेकंड में 0 से 100kph की स्पीड पकड़ लेगी। इस धाकड़ कार में कंपनी हाई पावर के लिए 490hp की डुअल मोटर देगी। इस हाई एंड कार में 100kWh की बैटरी मिलेगी, अनुमान है कि इसमें 2 व्हील और 4 व्हील दोनों ड्राइव ऑप्शन मिलेंगे। बता दें 4 व्हील ड्राइव में कार के चारों पहियों पर एक साथ पावर जाती है, जिससे यह खराब रास्तों पर हाई परफॉमेंस देती है।

 

 

सिंगल चार्ज पर 641 km की ड्राइविंग रेंज

कार में 12.6- इंच का ड्राइवर डिस्प्ले मिलता है, जो इसके इंटीरियर को स्टाइलिश लुक देता है। कार में 10.9 इंच का टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। फिलहाल कंपनी ने इसकी कीमतों का खुलासा नहीं किया है। अनुमान है कि यह कार 1 करोड़ रुपये एक्स शोरूम में ऑफर की जा सकती है। बताया जा रहा है कि यह कार एक बार फुल चार्ज होने पर करीब 641 km की ड्राइविंग रेंज देगी।

 

 

360 डिग्री कैमरा और वायरलेस फोन चार्जिंग

कार में फास्ट चार्जिंग ऑप्शन भी अवेलेबल होगा, जिससे यह सिर्फ 10 मिनट में करीब 260 km चलने लायक चार्ज हो जाती है। कार में 3डी साउंड सिस्टम मिल सकता है। इसमें 360 डिग्री कैमरा, क्रूज कंट्रोल और रियर सीट पर चाइल्ड एंकरेज मिलेगी। यह कार अलॉय व्हील और ट्यूबलेस टायर के साथ आएगी। कार में ऑडी एआई असिस्टेंट फीचर, मल्टी-जोन क्लाइमेट कंट्रोल और वायरलेस फोन चार्जिंग जैसे एडवांस फीचर्स मिलेंगे।

Euro NCAP क्रैश टेस्ट में 5 स्टार रेटिंग

बाजार में इस कार का मुकाबला Volvo C40 Recharge, Kia EV6, और Hyundai Ioniq 5 से होगा। Volvo C40 Recharge की बात करें तो इसका बेस मॉडल 74.91 लाख रुपये ऑन रोड पर आता है। यह धाकड़ कार सिंगल चार्ज पर करीब 530 Km तक की ड्राइविंग रेंज देती है। इसे Euro NCAP क्रैश टेस्ट में 5 स्टार रेटिंग मिली हुई है। Volvo की इस कार में स्टाइलिश 19-इंच के 5 स्पोक अलॉय व्हील आते हैं। कार में LED हेडलैंप और स्लोपिंग रूफलाइन मिलती है, जो इसे स्टाइलिश लुक देती है।

 

Volvo C40 Recharge Car Specifications
Fuel TypeElectric
Power and Torque
408 bhp & 660 Nm
DriveTrainAWD
Acceleration4.7 seconds
Top Speed180 kmph

 

 

Volvo C40 Recharge

 

 

Volvo C40 Recharge में आते हैं ये फीचर्स

 

ये भी पढ़ें:  24 जुलाई को BMW का नया EV Scooter CE 04 होगा लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

ये भी पढ़ें: Maruti की गाड़ियों पर बंपर डिस्काउंट, Alto पर 62,500 तो Wagon R पर 65,000 रुपये हुए कम

ये भी पढ़ें: कैसी होती है पैनोरमिक सनरूफ? क्या नई 5 डोर Mahindra Thar में मिलने वाला है यह फीचर?

ये भी पढ़ें: 8 लाख से कम कीमत, 28 Kmpl की माइलेज, Maruti की इस कार में हाई स्पीड Hybrid इंजन

Open in App
Advertisement
Tags :
Audi
Advertisement
Advertisement