होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Bajaj की पहली CNG बाइक इस दिन होगी लॉन्च, 125cc इंजन की मिलेगी पावर

Bajaj CNG Bike: बजाज की नई CNG बाइक से अगले महीने पर्दा उठने वाला है। इसे पेट्रोल और CNG दोनों में चलाने की सुविधा मिलेगी। माना जा रहा है कि बजाज की नई CNG बाइक किफायती होगी।
04:31 PM Jun 18, 2024 IST | Bani Kalra
सांकेतिक तस्वीर
Advertisement

Bajaj CNG Bike launch: लंबे इंतजार के बाद बजाज ऑटो ने घोषणा कर दी है 5 जुलाई को कंपनी अपनी पहली CNG बाइक को लॉन्च करने जा रही है। पहले इस बाइक को 18 जून को लॉन्च किया जाना था। नया मॉडल 125cc इंजन में आएगा। इसे पेट्रोल और CNG दोनों में चलाने की सुविधा मिलेगी। कई बार इस बाइक को टेस्टिंग के दौरान सपोर्ट किया गया है। इस समय पेट्रोल की कीमतें 100 रुपये के पार जा चुकी है। ऐसे में अभी भी CNG सबसे सस्ता और किफायती ईंधन है। माना जा रहा है कि बजाज की नई CNG बाइक किफायती होगी । यह बहुत ज्यादा प्रीमियम नही होगी। यानी अगर आप भी बजाज की इस बाइक का इंतजार कर रहे तो 5 जुलाई का दिन आपके लिए खास हो सकता है।

Advertisement

CNG बाइक बनेगी  गेम चेंजर!

बजाज ऑटो के मुताबिक CNG बाइक के आने के बाद फ्यूल की खपत करीब 50 से 65 % तक कम हो जाएगी। दूसरी तरफ CNG बाइक से कार्बन डाइ ऑक्साइड में 50%, कार्बन मोनोऑक्साइड में 75% और गैर-मीथेन हाइड्रोकाबॉन उत्सर्जन में लगभग 90 % की कमी देखने को मिलेगी। यानी अब आप अंदाजा लगा सकते हैं कि CNG बाइक के आने से न सिर्फ फ्यूल की खपत कम होगी बल्कि प्रदूषण भी कम होगा।

संभावित फीचर्स

• डिस्क ब्रे
• लंबी सीट
• अलॉय व्हील्स
• डिजिटल क्लस्टर
• सिंगल-चैनल
• एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम

Advertisement

125cc इंजन में आएगी CNG बाइक

सोर्स के मुताबिक बजाज की नई CNG बाइक को 125cc इंजन के साथ उतारा जा सकता है। सेफ्टी के लिए बाइक में डिस्क ब्रेक और एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम जैसे फीचर्स मिलेंगे। इसमें कॉम्बी-ब्रेकिंग सिस्टम की भी सुविधा मिलेगी। इसमें आरामदायक सीट मिलेगी। साथ ही बाइक के फ्रंट में टेलीस्कोपिक फोर्क्स और रियर में मोनोशॉक सस्पेंशन मिलेंगे, जिससे यह स्मूथ राइड देगी। फिलहाल कंपनी ने इसकी कीमत का खुलासा नहीं किया है। अनुमान है कि बाइक की कीमत एक लाख रुपये से शुरू हो सकती है।

यह भी पढ़ें: कार में AC चलाकर सोना भी खतरनाक, हो सकती है मौत!

Open in App
Advertisement
Tags :
Bajaj Autobajaj cng bike
Advertisement
Advertisement