होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Bajaj CNG Bike रफ्तार में OLA से पिछड़ी, कीमत है कम, जानें माइलेज का कंपैरिजन

OLA के स्कूटर में एक बार फुल चार्ज होने पर लगभग 195 Km तक की ड्राइविंग रेंज मिलती है। यह स्कूटर अलॉय व्हील और डिस्क ब्रेक के साथ आता है। इसें डिजिटल मीटर दिया गया है, जो इसके लुक्स को एन्हांस करता है।
06:34 PM Jul 06, 2024 IST | Amit Kasana
Bajaj CNG Bike
Advertisement

Bajaj CNG Bike comparision with OLA S1 Pro details in hindi: जब से बजाज की सीएनजी बाइक लॉन्च हुई है, हर किसी की जुबां पर इसका ही नाम है, लोग इसके प्राइस रेंज, इंजन पावर ट्रेन को बाजार में पहले से मौजूद मोटरसाइकिल से कंपेयर कर रहे हैं। ईवी स्कूटर लवर्स इसे ओला के हाई सेल स्कूटर OLA S1 Pro के फीचर्स से कंपैरिजन कर रहे हैं। OLA का S1 Pro हाई स्पीड स्कूटर है, ये 115 kmph की टॉप स्पीड देता है। जबकि Bajaj CNG Bike में कंपनी ने 93.4 kmph की टॉप स्पीड निकलने का दावा किया है।

Advertisement

Bajaj CNG Bike की कीमत OLA से कम, जानें ड्राइविंग रेंज किसकी ज्यादा

OLA S1 Pro का बेस मॉडल 1.32 लाख रुपये एक्स शोरूम में ऑफर किया जा रहा है। जबकि CNG Bike का बेस मॉडल 95000 रुपये एक्स शोरूम में मिल रहा है। ईवी स्कूटर एक बार फुल चार्ज होने पर लगभग 195 Km तक चलेगा, इसमें पेट्रोल पर चलने का फीचर नहीं है। जबकि बजाज की नई बाइक पेट्रोल और सीएनजी पर फुल टैंक होने पर कुल 313 किलोमीटर तक की रेंज देगी। यह धांसू स्कूटर 6.30 घंटे में फुल चार्ज हो जाता है। बाइक में दो लीटर का पेट्रोल टैंक है।

 

Advertisement

S1 Pro 
Key Highlights
Riding Range195 km
Top Speed120 kmph
Kerb Weight116 kg
Battery Charging Time (0-100%)6.5 hrs
Rated Power5500 W
Seat Height805 mm

 

S1 Pro में 10 कलर ऑप्शन और सेफ्टी के लिए डिस्क ब्रेक

यह कुल 10 कलर ऑप्शन में मिलता है, ओला का ये दमदार स्कूटर 805 mm की सीट हाइट के साथ आता है, जिससे ये खराब रास्तों पर भी आसानी से निकल जाता है। स्कूटर में अलॉय व्हील दिए गए हैं, जो इसे डैशिंग लुक्स देते हैं। स्कूटर में सेफ्टी के लिए डिस्क ब्रेक दिए गए हैं, यह स्कूटर पांच कलर ऑप्शन में आता है, आरामदायक सफर के लिए इसमें सिंगल पीस चौड़ी सीट और हैवी सस्पेंशन पावर मिलता है। इसमें 5500 W की पावर मिलती है, स्कूटर का कुल 116 kg का है।

 

 

Bajaj CNG Bike में 125cc का हाई पावर इंजन

ये बाइक 17 इंच के अलॉय व्हील के साथ आती है, जो इसे जबरदस्त लुक्स देता है। इसमें डुअल कलर ऑप्शन और फ्यूल टैंक पर बजाज की बैजिंग मिलती है। इस बाइक में यूएसबी पोर्ट, डिजिटल मीटर और सिंपल हैंडलबार दिया गया है। इसके हैंडलबार पर ही बाइक को सीएनजी और पेट्रोल पर शिफ्ट करने का बटन है। इसमें ब्लूटूथ कनेक्टविटी और आरामदायक सफर के लिए सिंगल पीस सीट दी गई है। इस बाइक में गियर पोजिशन इंफोर्मेशन सिस्टम दिया गया है। सीएनजी बाइक में 2 किलो का सीएनजी सिलेंडर और 2 लीटर का ही फ्यूल टैंक दिया गया है। Bajaj CNG Bike में हाई स्पीड के लिए 9.5 PS की पावर और 9.7 Nm का टॉर्क जनरेट होता है। इसमें सेफ्टी के लिए डिस्क और ड्रम ब्रेक दोनों ऑप्शन मिलते हैं।

 

 

ये भी पढ़ें:  Bajaj Freedom CNG Bike Live Updates: बजाज ने लॉन्च की पहली CNG बाइक, कीमत 95,000 से शुरू

ये भी पढ़ें:  CNG बाइक से हर महीने कितने पैसे बचेंगे? Bajaj के अधिकारी ने बता दी सच्चाई…

ये भी पढ़ें: Bajaj CNG Bike: दिल्ली नहीं अभी इन 2 राज्यों में ही मिलेगी ये बाइक, 1 KM पर आएगा महज 1 रुपये का खर्च

Open in App
Advertisement
Tags :
bajaj cng bike
Advertisement
Advertisement