खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

बाइक खरीदने का मूड है तो रुक जाइए, आ रही हैं 4 धांसू बाइक्‍स, CNG का ऑप्‍शन भी

Upcoming bikes in July: भारत में इस महीने बजाज ऑटो से लेकर BMW की नई बाइक्स लॉन्च होने जा रही हैं, जो सीधा आम आदमी से लेकर प्रीमियम वर्ग को टारगेट करेंगी।
09:55 AM Jul 03, 2024 IST | Bani Kalra
Advertisement

Upcoming bikes launch in July: जुलाई का महीना टू-व्हीलर मार्केट के लिए काफी हलचल भरा रहने वाला है। इस महीने नई बाइक्स और स्कूटर लॉन्च होने के लिए तैयार हैं। लिस्ट में एक प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर से लेकर देश की पहली CNG बाइक तक शामिल हैं। नए मॉडल बजट सेगमेंट से लेकर प्रीमियम सेगमेंट के बायर्स को टारगेट करेंगे। अगर आप भी एक नई बाइक खरीदने की सोच रहे हैं तो आइये जानते हैं इन बाइक्स के बारे में और साथ ही जानते हैं क्या होगी इनकी कीमत?

Advertisement

बजाज CNG बाइक

बजाज ऑटो 5 जुलाई को देश की पहली CNG बाइक लॉन्च करेगी। बाइक की सीट के नीचे CNG सिलेंडर को फिट किया गया है ताकि स्पेस को लेकर कोई दिक्कत न हो। यह ठीक वैसे ही फिट किया गया है, जहां सिंगल मोनोशॉक लगाया जाता है, लेकिन यह कितने लीटर का होगा यह देखने वाली बात होगी।  हमारे हिसाब से CNG सिलेंडर 2-3 लीटर का हो सकता  है। नई बाइक 100-125cc इंजन के साथ आ सकती है।

सेफ्टी के लिए बाइक के फ्रंट और रियर में डिस्क ब्रेक की सुविधा मिलेगी। इस बाइक की संभावित कीमत 80,000 रुपये से शुरू हो सकती है।  बाइक किस नाम से आएगी, कितनी इसकी माइलेज होगी? इस बारे में कोई जानकारी फिलहाल नहीं है।

Advertisement

Bajaj CNG बाइक के टॉप फीचर्स

Royal Enfield Guerrilla 450

रॉयल एनफील्ड इस महीने अपनी नई Guerrilla 450 को लॉन्च करने जा रही है, लेकिन अभी तक Date का खुलासा नहीं हुआ है। सोर्स के मुताबिक नया मॉडल इस महीने के अंत तक आ सकता है। बाइक में 452cc का इंजन मिलेगा जो 39.47bhp पावर और 40Nm टॉर्क देता है।  इस बाइक को दो वेरिएंट में लाया जायेगा। बाइक में TFT डिस्प्ले मिलेगा जिसमें कई तमाम जानकारियां आपको मिलेंगी। इस बाइक को सिटी राइड के लिए डिजाइन किया गया है। रेट्रो डिजाइन में आएंगी ये बाइक। बाइक की  संभावित कीमत 2.30 लाख रुपये से शुरू हो सकती है।

Royal Enfield Guerrilla 450 टॉप फीचर्स

BMW CE 04

भारत में 24 जुलाई को BMW अपना नया इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर ‘CE 04’ को लॉन्च करने जा रही है। भारत में कंपनी का ये पहला इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर होगा। इसमें 15kW की बैटरी मिलगी जो फुल चार्ज में 130km की रेंज ऑफर करेगी। इसकी टॉप स्पीड 120km होगी। इस नए मॉडल की संभावित कीमत 10-11 लाख रुपये से शुरू हो सकती है। BMW CE 04 का डिजाइन भारत में बिकने वाली अन्य बाइक्स की तुलना में थोड़ा अलग होगा।  सेफ्टी के लिए इसमें डिस्क ब्रेक और एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम की सुविधा मिलेगी। इसमें 12-13 इंच के टायर्स मिल सकते हैं लेकिन ये टायर्स काफी चौड़े होंगे।

BMW CE 04 टॉप फीचर्स

Futuristic डिजाइन
फुल चार्ज में 130km चलेगी
15kW की बैटरी
120km टॉप स्पीड
वाइड टायर्स
Dual डिस्क ब्रेक के साथ ABS

Ducati Hypermotard 698 Mono

ऑफरोडिंग को ध्यान में रखते हुए Ducati भारत में अपनी नई Hypermotard 698 Mono बाइक को पेश करेगी। बाइक में 659cc का इंजन दिया है जो 77.5bhp की पावर और 63Nm का टॉर्क जनरेट करता है। बाइक में स्लिम फ्यूल टैंक मिलेगा। सेफ्टी के लिए इसमें डिस्क ब्रेक और एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम की सुविधा मिलेगी। इसमें अलग-अलग राइडिंग मोड्स मिलेंगे। इसमें traction कंट्रोल की सुविधा मिलेगी ताकि कीचड़, फिसलन भारी जगहों पर कोई दिक्कत न हो।  बाइक का वजन 151kg है। इस बाइक की कीमत 10 लाख रुपये से शुरू हो सकती है।

Ducati Hypermotard 698 Mono के टॉप फीचर्स

यह भी पढ़ें: Mahindra ने बंद की ये 8 सीटर कार, सेफ्टी में मिल चुकी है 4 स्टार रेटिंग, जानें कारण

Advertisement
Tags :
bajaj cng bikenew bike launchUpcoming bikes launch in July
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement