खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Bajaj CNG बाइक में माइेलज ज्यादा, OLA Roadster में फ्यूचरिस्टिक लुक; जानें किसे लेने में फायदा?

Bajaj Freedom में कंपनी 85 kmpl की हाई माइलेज निकलने का दावा करती है। यह बाइक 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आती है
07:25 PM Sep 16, 2024 IST | Amit Kasana
Advertisement

Bajaj Freedom CNG VS OLA Roadster: इन दिनों बाजार में फ्यूचरिस्टिक लुक और हाई स्पीड बाइक्स की डिमांड है। इसके साथ युवाओं को कम कीमत पर अपनी मोटरसाइकिल में हाई माइलेज चाहिए। इसी सेगमेंट की बाजार में दो धाकड़ बाइक्स हैं Bajaj Freedom CNG और OLA Roadster. Bajaj Freedom CNG को कंपनी ने सिटी की स्मूथ सड़कों और देहात दोनों के लिए डिजाइन किया है। ये कम रनिंग कॉस्ट देने वाली एडवांस बाइक है। वहीं, OLA Roadster में डिजिटल स्क्रीन और ब्यूटूथ कनेक्टिविटी मिलेगी। बाइक में कंपनी Hyper, Sports, normal, और Eco चार मोड ऑफर कर रही है।

Advertisement

हाल ही में बजाज ने देश की सबसे पहली सीएनजी बाइक लॉन्च की है। वहीं, ओला ने बीते दिनों अपनी नई बाइक का टीचर जारी किया है। अनुमान है कि ये बाइक दिसंबर 2024 से पहले बाजार में पेश कर दी जाए। हालांकि कंपनी ने फिलहाल इसकी डिलीवरी डेट का खुलासा नहीं किया है। आइए आपको इन दोनों बाइक्स के फीचर्स और कीमत के बारे में बताते हैं।

Bajaj Freedom CNG की कीमत

Bajaj Freedom शुरुआती कीमत 1.18 लाख रुपये ऑन रोड पर आती है। इस बाइक में डिस्क और ड्रम दो वेरिएंट आते हैं। बाइक में हाई पावर के लिए 125 cc का इंजन दिया गया है। बाइक में पेट्रोल और सीएनजी दोनों फुल कैपेसिटी में 330 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज देते है। बाइक में दो लीटर की पेट्रोल की टंकी और 2 किलो का सीएनजी का सिलेंडर दिया गया है।

ये भी पढ़ें: दुनिया की सबसे तेज कार, चंद सेकंड में पकड़ती है 170kmph की स्पीड, कीमत सुनकर उड़ जाएंगे होश

Advertisement

Bajaj Freedom CNG की माइलेज

Bajaj Freedom में कंपनी 85 kmpl की हाई माइलेज निकलने का दावा करती है। यह बाइक 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आती है। बाइक का कुल वजन 149 kg का है। बता दें बाइक का टॉप वेरिएंट 1.42 लाख रुपये एक्स शोरूम में आता है। फिलहाल कंपनी बाइक में 3 वेरिएंट और 7 कलर ऑप्शन ऑफर कर रही है। ये बाइक सड़क पर 9.3 bhp की पावर और 9.7 Nm का टॉर्क देती है। बाइक में 17 इंच के बड़े टायर साइज और एलईडी लाइट मिलती है।

OLA Roadster की कीमत

OLA Roadster की बात करें तो ये बाइक शुरुआती कीमत 1.09 लाख रुपये ऑन रोड पर मिलती है। बाइक का टॉप मॉडल 1.45 लाख रुपये में आता है। ये हाई रेंज बाइक है, जो एक बार फुल चार्ज होने पर करीब 151 km तक चलेगी। ये हाई स्पीड बाइक है, जो सड़क पर आसानी से 116 kmph की स्पीड पकड़ लेती है। इस धांसू बाइक में 13 kW की मैक्सिमम पावर और दोनों टायरों पर डिस्क ब्रेक मिलते हैं।

OLA Roadster में तीन बैटरी पैक

OLA Roadster में फिलहाल कंपनी 3 वेरिएंट और एक कलर ऑफर करती है। बाइक में 3.5 kwh, 4.5 kwh और 6 kwh तीन बैटरी पैक मिलते हैं। ये बाइक एडिशन सेफ्टी के लिए एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ आती है, ये सिस्टम बाइक के दोनों टायरों पर राइडर को फुल कंट्रोल देता है। बाइक में एलईडी लाइट और सिंपल हैंडलबार दिया गया है।

ये भी पढ़ें: 10 गुना कीमत पर बिकी Hero Centennial बाइक, कंपनी ने 75 बाइक बेचकर जुटाए 8.6 करोड़; पूरे पैसे कर दिए दान

ये भी पढ़ें: इंसान के यूरिन से चलता है ये ट्रैक्टर, अब पेट्रोल और डीजल की टेंशन हुई खत्म

Open in App
Advertisement
Tags :
Bajaj Freedom CNGOla Roadster
Advertisement
Advertisement