होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

137km नॉनस्टॉप दौड़ेगा Bajaj का ये सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर, 8000 रुपये हुआ सस्ता

Bajaj Chetak Blue 3202: बजाज अपने चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर की रेंज में नया Blue 3202 वैरिएंट शामिल किया है और अब यह काफी अफॉर्डेबल भी हो गया है। इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी में नए सेल लगाए गए हैं, जो बिना बैटरी कैपेसिटी में बदलाव किए अधिक रेंज देने का दावा करते हैं।
08:24 AM Sep 23, 2024 IST | Bani Kalra
Advertisement

Bajaj Chetak Blue 3202: देश में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड अब तेजी से बढ़ रही है, ख़ासकर इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेक्टर में पिछले कुछ सालों से तेजी आई है। नए-नए मॉडल के आने से डिमांड बढ़ी है। ग्राहकों की जरूरत की ध्यान में रखते हुए अब कंपनियां नए ऑफर्स भी पेश करने में लगी हैं। स्कूटर अब पहले से ज्यादा किफायती होने लगे हैं।

Advertisement

बजाज अपने चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर की रेंज में नया Blue 3202 वैरिएंट शामिल किया है और अब यह  काफी अफॉर्डेबल भी हो गया है। इस स्कूटर का ओला इलेक्ट्रिक, एथर एनर्जी, टीवीएस आईक्यूब जैसे मॉडल से है। लेकिन इसमें अभी तक  स्वैपेबल या रिमूवेबल बैटरी का ऑप्शन नहीं है। लेकिन कंपनी इस पर काम कर रही है और ऐसी उम्मीद है कि जल्द ही ऐसा मॉडल भी बाजार में उतारा जा सकता है।

8000 रुपये सस्ता

बजाज ने चेतक ब्लू 3202 की एक्स-शोरूम कीमत 1.15 लाख रुपये रखी है। पहले के अर्बन वैरिएंट की कीमत 1.23 लाख रुपए थी, यानी यह नया वेरिएंट 8,000 रुपए सस्ता लाया गया है इसकी रेंज 126 किमी से बढ़कर 137 किमी हो गई है।

Advertisement

नए सेल, बेहतर रेंज  

बजाज ऑटो ने इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी में नए सेल लगाए गए हैं, जो बिना बैटरी कैपेसिटी में बदलाव किए अधिक रेंज देने का दावा करते हैं। चेतक ब्लू 3202 को 650W चार्जर की मदद से फुल चार्ज होने में 5.50 घंटे का समय लगता है। इस स्कूटर में की-लेस इग्निशन फीचर मिलता है जोकि इस एक प्लस पॉइंट भी है।

इसमें एक बड़ा कलर LCD डिस्प्ले दिया है जिसमें कई फीचर्स मिलते हैं और इसे रीड करना भी आसान है। इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और  स्पोर्ट्स मोड जैसी खूबियां भी हैं। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड 73kmph है। इस स्कूटर को 4 कलर ऑप्शन ब्लू, व्हाइट, ब्लैक और ग्रे में खरीद पाएंगे।

नया चेतक 3201 भी बिक्री के लिए उपलब्ध

बजाज ऑटो ने अगस्त में चेतक 3201 नाम से एक नया एडिशन भी बाजार में लॉन्च किया था  जिसकी एक्स-शोरूम कीमत 1.30 लाख रुपये रखी गई है। इस स्कूटर को ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म अमेजन से भी खरीदा जा सकता है। इस स्कूटर की रेंज फुल चार्ज पर 136 किलोमीटर है। इसमें कई अच्छे फीचर्स भी शामिल किये गये हैं। इस स्कूटर में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और कलर TFT डिस्प्ले जैसे फीचर्स शामिल हैं। डेली यूज़ के लिए यह एक अच्छा स्कूटर है।

यह भी पढ़ें: Honda Shine और Bajaj Pulsar की जगह जमकर बिकी Hero की ये बाइक, बन गई No.1

Open in App
Advertisement
Tags :
Bajaj ChetakBajaj Chetak Blue 3202
Advertisement
Advertisement