चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Bajaj और Yamaha  की इन 150cc बाइक्स के दीवाने हैं यंगस्टर्स, 49 की माइलेज, जानें कीमत 

Bajaj Pulsar N150 में फ्रंट टायर पर डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक दिए गए हैं। इसमें दो कलर ऑप्शन मिलते हैं, कंपनी का दावा है कि यह बाइक सड़क पर 49 kmpl तक की माइलेज देती है।
08:00 AM May 08, 2024 IST | Amit Kasana
Advertisement

150cc petrol bikes: बाजार में मिड सेगमेंट में हाई स्पीड बाइक्स यंगस्टर्स को काफी पसंद आती हैं। इस सेगमेंट में दो बाइक्स हैं Bajaj Pulsar N150 और Yamaha FZ S FI. इन दोनों ही मोटरसाइकिलों में सेफ्टी के लिए डिस्क ब्रेक दिए गए हैं।

Advertisement

इन बाइक्स में लॉन्ग रूट के सफर के लिए चौड़ी सीट मिलती है, यह बाइक स्मार्ट  फ्रंट लुक और बड़े टायर साइज के साथ आती हैं। इनमें सिंपल हैंडलबार और हाई एंड एग्जॉस्ट दिया गया है। आइए आपको इन दोनों बाइक्स की कीमत और फीचर्स के बारे में बताते हैं।

Bajaj Pulsar N150 में LED प्रोजेक्टर 

यह बाइक शुरुआती कीमत 1.18 लाख रुपये एक्स में मिलती है। इसमें 149.68cc का इंजन दिया गया है, जो 14.3 bhp की पावर जनरेट करता है। बाइक में दो कलर ऑप्शन मिलते हैं, कंपनी का दावा है कि यह बाइक सड़क पर 49 kmpl तक की माइलेज देती है। इसमें 13.5 Nm का टॉर्क जनरेट होता है, जिससे यह हाई स्पीड देती है। बाइक में सेफ्टी के लिए फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक मिलते हैं। यह बाइक LED प्रोजेक्टर और DRL के साथ आती है।

Advertisement

Bajaj Pulsar में तगड़े फीचर्स

Yamaha FZ S FI में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम

यह बाइक शुरुआती कीमत 1.22 लाख रुपये में ऑफर की जा रही है। इसमें 790 mm की सीट हाइट दी गई है। बाइक में 149 cc का इंजन मिलता है, जिससे इसमें लगभग 45 kmpl तक की माइलेज मिलती है। बाइक में राइडर की सेफ्टी के लिए आगे और पीछे दोनों टायरों पर डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। बाइक में एडिशन सेफ्टी के लिए एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम आता है। इस बाइक में 135 kg का वजन मिलता है, जिससे इसे सड़क पर कंट्रोल करना आसान है।

यामाह में यह स्मार्ट फीचर्स

ये भी पढ़ें: Ampere Nexus VS OLA S1 Pro: एक को हिल होल्ड असिस्ट बनाता है खास तो दूसरे में मिलेगी हाई ड्राइविंग रेंज, जानें किसे लेना फायदेमंद?

ये भी पढ़ें: Hero और TVS की इन बाइक्स की सेल हो रही धड़ाधड़, 80 की माइलेज और कीमत बस इतनी सी..

Advertisement
Tags :
150cc bikesBajaj Pulsar N150Yamaha FZ S FI
Advertisement
Advertisement