होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

दिवाली से पहले Bajaj-Triumph की 2 नई बाइक्स होंगी लॉन्च, रॉयल एनफील्ड को मिलेगी टक्कर

Triumph new bikes: अगर आप 400cc सेगमेंट में एक नई बाइक खरीदने की सोच रहे हैं तो तैयार हो जाइए, क्योंकि बजाज- ट्रायम्फ की 2 नई बाइक्स भारत में लॉन्च होने जा रही हैं...
06:16 PM Aug 09, 2024 IST | Bani Kalra
Advertisement

Bajaj Triumph Upcoming bikes: 350cc और इससे ऊपर के सेगमेंट में इस समय रॉयल एनफील्ड का कब्जा है। होंडा और जावा भी अपनी पकड़ मजबूत करने में लगी हैं। वहीं बजाज और ट्रायम्फ की जोड़ी मिलकर 400cc बाइक सेगमेंट पर अपनी मजबूती दर्ज करने की कोशिश में है। सेगमेंट प्रीमियम है और ग्राहक भी सीमित हैं। ऐसे में कुछ नया देने के लिए अब बजाज- ट्रायम्फ दो नई बाइक्स को लॉन्च करने जा रही हैं। आइये जानते हैं इन बाइक्स से जुड़ी अहम जानकारियां..

Advertisement

इस समय ट्रायम्फ भारत में Speed 400 और Scrambler 400X जैसी एंट्री केवल बाइक्स की बिक्री करती है और ग्राहकों को भी ये दोनों बाइक्स खूब पसंद आ रही हैं। ये हाई परफॉरमेंस बाइक्स हैं जो सिर्फ यूथ को टारगेट करती हैं। खास बात ये है कि इनकी कीमत भी बजट में है। इन बाइक्स की कीमत और डिजाइन ने शुरू से ही प्रभावित किया है।

Triumph Thruxton 400 के नाम से आ सकती है बाइक्स

ब्रिटिश बाइक निर्माता ट्रायम्फ ने पहले ही इस बात की पुष्टि की थी कि हर साल एक नई बाइक को 400cc सेगमेंट में शामिल किया जायेगा ताकि रेंज ने विस्तार किया जा सके। लेकिन सोर्स के मुताबिक यह खबर पक्की है कि कंपनी दो नई बाइक्स को जल्दी ही लॉन्च करेगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ट्रायम्फ Speed 400 नाम से एक सेमी-फेयर्ड कैफे रेसर मॉडल को तैयार का रही है और यह कई बार टेस्टिंग के दौरान देखी गई है।

Advertisement

इस बाइक को Thruxton 400 के नाम से लॉन्च किया जा सकता है, आपको बता दें कि यह बाइक Thruxton 1200 से इंस्पायर्ड होगी। और इसमें मिलने वाले कुछ फीचर्स भी उसी बाइक्स से लिए जा सकते हैं। बाइक में क्लिप-ऑन हैंडलबार सेटअप मिलेगा जो इसे स्पोर्टीफील देगा।

400cc का पावरफुल इंजन

बाइक में 399cc का सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन मिलेगा जो 39.5 bhp की पावर और 37.5Nm का टॉर्क देगा जो 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस होगा जबकि स्लिपर और असिस्ट क्लच के साथ-साथ राइड-बाय-वायर थ्रॉटल सिस्टम स्टैंडर्ड होगा। अब इस सिस्टम से न सिर्फ बेहतर परफॉरमेंस मिलेगी बल्कि माइलेज में भी इजाफा देखने को मिलेगा।

लगातार बढ़ रही है बिक्री

बजाज-ट्रायम्फ के बीच साझेदारी में स्पीड 400 और स्क्रैम्बलर 400X को भारत में काफी पसंद किया जा रहा है। अब तक इन बाइक्स की 50,000 यूनिट्स बिक चुकी हैं। अपनी भारत में अपने पैर पसारना चाह रही है इस समय 75 शहरों में 100 से ज्यादा आउटलेट हो चुके हैं। भारत के अन्य शहरों में कंपनी 100 से ज्यादा आउटलेट खोलेगी।

यह भी पढ़ें: 4.57 करोड़ की Lamborghini Urus SE भारत में हुई लॉन्च, 3.4 सेकेंड में पकड़ेगी 100km की रफ़्तार

Open in App
Advertisement
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो