खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

बारिश के मौसम के लिए ये हैं बेस्ट पावरफुल बाइक्स, गीली और खराब सड़कों पर मिलेगा पूरा कंट्रोल

Best 160cc Bikes for bad roads: अगर आप 160cc इंजन वाली एक ऐसी दमदार बाइक की तलाश में हैं जो हर तरह के रास्तों पर जमकर दौड़े तो यहां हम आपको कुछ बेस्ट ऑप्शन बता रहे हैं...जो न सिर्फ बढ़िया परफॉरमेंस ऑफर करती हैं, बल्कि बारिश के मौसम के लिए भी परफेक्ट हैं ।
07:02 AM Jul 10, 2024 IST | Bani Kalra
Bajaj Pulsar N160
Advertisement

Best 1600cc Bikes: आजकल लोग 160cc इंजन वाली बाइक्स को खूब पसंद कर रहे हैं। ये एक ऐसा सेगमेंट है जो न सिर्फ दमदार परफॉरमेंस देता है बल्कि माइलेज भी बढ़िया मिलती है। इतना ही नहीं डेली यूज़ के हिसाब से भी ये बेहतर हैं साथ ही आपको आरामदायक राइड का अनुभव मिलेगा। अगर आप 160cc इंजन वाली एक ऐसी ही दमदार बाइक की तलाश में हैं तो यहां हम आपको कुछ अच्छे ऑप्शन बता रहे हैं।

Advertisement

Bajaj Pulsar N160

160cc सेगमेंट में बजाज ऑटो की नई Pulsar N160 एक अच्छा ऑप्शन बन सकती है।  इस बाइक की कीमत 1,39,693 रुपये है। यह बाइक पहले से बेहतर हुई है। इसमें की अच्छे फीचर्स आपको मिल जाते हैं। इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी की सुविधा मिलेगी।इसमें आप अपना स्मार्टफोन कनेक्ट कर सकते हैं। साथ ही राइडिंग के दौरान कॉल्स और SMS अलर्ट भी की जानकारी आपको मिलेगी।

Advertisement

पल्सर N160 में मल्टी राइड मोड्स मिलते हैं जिनकी मदद से  गीली सड़कें,  साफ़ रोड और ऑफ-रोड पर  सेफ राइड का अनुभव मिलेगा। इंजन की बात करें तो बाइक में 164.82cc, ऑयल कूल्ड इंजन लगा है जो 16PS की पावर जनरेट करता है। यह इंजन 5 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। इसमें डिस्क ब्रेक की सुविधा मिलती है। इसके अलावा बाइक में Dual चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) दिया है जिसकी मदद से असरदार ब्रेकिंग मिलती है। बजाज का दावा है कि हर तरह के मौसम में यह इंजन बढ़िया चलेगा।

Hero Xtreme 160 4V

हीरो मोटोकॉर्प की Xtreme 160 4V एक पावरफुल बाइक है। इसका डिजाइन स्पोर्टी है। इंजन की बात करें तो इसमें 163.6cc  का एयर कूल्ड इंजन दिया है 16.9 bhp की पावर और 14.6 Nm का  टॉर्क जेनरेट करता है। यह बाइक काफी पावरफुल है। बेहतर ब्रेकिंग के लिए इसमें डिस्क ब्रेक की सुविधा मिलती है। इसमें डिजिटल स्पीडोमीटर दिया है।

इसके अलावा बाइक में Dual चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) दिया है जिसकी मदद से असरदार ब्रेकिंग मिलती है। इस बाइक में भी ब्लूटूथ कनेक्टिविटी की सुविधा मिलेगी। इतना ही नहीं आप अपने स्मार्टफोन को कनेक्ट कर सकते हैं। साथ ही राइडिंग के दौरान कॉल्स और SMS अलर्ट भी की जानकारी आपको मिलेगी।

TVS Apache RTR 160 4V

TVS Apache RTR 160 4V ABS एक शानदार बाइक है। एक लम्बे समय से यह ग्राहकों की पसंदीदा बाइक बनी है। इस बाइक में 159.7cc  का 4-वाल्व, ऑयल-कूल्ड इंजन दिया गया है, जो 16.8hp की पावर और 14.8Nm की पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। वहीं यह बाइक इसका इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है।

बाइक में डिजिटल स्पीडोमीटर दिया है। सेफ्टी के लिए इसमें  डिस्क ब्रेक, Dual चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) दिया है जिसकी मदद से असरदार ब्रेकिंग मिलती है। बाइक का डिजाइन स्पोर्टी है, लेकिन इसे फेसलिफ्ट की जरूरत है। दिल्ली में इस बाइक की एक्स-शोरूम कीमत 1,17,278 लाख रुपये है। यूथ को यह बाइक काफी पसंद आती है।

यह भी पढ़े: सिंगल चार्ज में 800km की रेंज, क्या भारत में लॉन्च होगी Xiaomi की पहली इलेक्ट्रिक कार! कंपनी ने बताया प्लान

Advertisement
Tags :
Best 1600cc Bikes
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement