whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

ना ABS ना Disc फिर भी इन बाइक्स में मिलती है असरदार ब्रेकिंग, कीमत 59,000 से शुरू

यहां हम आपके लिए देश की सबसे किफायती एंट्री लेवल बाइक्स के बारे में जानकारी दे रहे हैं जिनमें डिस्क ब्रेक्स या ABS तो नहीं मिलत लेकिन कॉम्बी ब्रेक सिस्टम की वजह से मिलती है असरदार ब्रेकिंग।
02:58 PM Sep 07, 2024 IST | Bani Kalra
ना abs ना disc फिर भी इन बाइक्स में मिलती है असरदार ब्रेकिंग  कीमत 59 000 से शुरू

Best bikes without disc brake: इस समय देश में डिस्क ब्रेक से लेकर एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम वाली बाइक्स की डिमांड काफी ज्यादा है। लेकिन एंट्री लेवल सेगमेंट की बाइक्स में अभी भी ड्रम ब्रेक की सुविधा मिलती । लेकिन सिर्फ ड्रम ब्रेक से बात नहीं बनती इसलिए बाइक्स में Combi braking system (CBS) को शमिल कर दिया है, जिसकी वजह से बेहतर ब्रेकिंग का अनुभव मिलता है। यहां हम आपको देश की सबसे सस्ती बाइक्स के बारे में बता रहे हैं जो न सिर्फ बेहतर माइलेज देती हैं बल्कि डेली यूज़ के लिए भी ये बेस्ट साबित हो सकती हैं।

Hero Splendor Plus (कॉम्बी ब्रेक सिस्टम)

हीरो की स्प्लेंडर प्लस डेली यूज़ के लिए एक अच्छी बाइक है। इस बाइक का डिजाइन सिंपल जरूर है और आज भी ग्राहकों को खूब पसंद भी आ रही है। इस बाइक में 97.2cc, सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया है जो 7.9 bhp की पावर और 8.05 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है, यह इंजन 4 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है।

यह इंजन फ्यूल इंजेक्शन तकनीक से लैस है। बाइक दोनों टायर्स 17 इंच साइज़ में हैं। फ्रंट में व्हील में 130mm ड्रम ब्रेक और रियर में 110mm ड्रम ब्रेक की सुविधा मिलती है। इस बाइक में आपको कॉम्बी ब्रेक सिस्टम फीचर मिलता है। डेली यूज़ के लिए आप इस बाइक का इस्तेमाल कर सकते हैं।  इस बाइक की एक्स-शोरूम कीमत 75,441 रुपये से शुरू होती है।

TVS Sport (कॉम्बी ब्रेक सिस्टम)

स्पोर्टी लुक के साथ  TVS Sport आपको पसंद आ सकती है। परफॉरमेंस के लिए इस बाइक में 110cc का इंजन मिलता है जो 8.29PS की पावर और 8.7Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसमें 4 स्पीड गियरबॉक्स मिलता है। Sport में भी 17 इंच के दोनों टायर्स मिलते हैं। इसके फ्रंट में 130mm ड्रम ब्रेक और रियर में 110mm ड्रम ब्रेक की सुविधा मिलती है। इसमें भी आपको कॉम्बी ब्रेक सिस्टम जैसा फीचर मिलता है। इस बाइक की एक्स-शोरूम कीमत 59,431 रुपये है। डेली यूज़ के लिए

Honda Shine 100 (कॉम्बी ब्रेक सिस्टम)

100cc सेगमेंट में आप होंडा शाइन 100 को चुन सकते हैं।  इस बाइक में 98.98 cc का इंजन लगा है जो 5.43 kW की पावर और 8.05 Nm का टॉर्क देता है। यह इंजन 4 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। परफॉरमेंस के मामले में यह एक अच्छी बाइक है। इस बाइक का डिजाइन सिंपल और भरोसेमंद इंजन के दम पर ग्राहक। इसमें 17 इंच के टायर्स लगे हैं। फ्रंट में 130mm ड्रम ब्रेक और रियर में 110mm ड्रम ब्रेक की सुविधा मिलती है। ब्रेकिंग को और भी ज्यादा असरदार बनाने के लिए इसमें कॉम्बी ब्रेक सिस्टम मिलता है। Shine 100 की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 64,900 रुपये रखी है।

यह भी पढ़ें: Hyundai Venue के सस्ते वेरीएंट में मिलेगा सनरूफ, कीमत सिर्फ 8.23 लाख रुपये

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो