खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

27km की माइलेज और कीमत 5.22 लाख से शुरू, ये हैं सबसे सस्ती 7 सीटर कारें

अगर आप अपनी फैमिली के लिए एक 7 सीटर एमपीवी खरीदने का मन बना रहे हैं तो यहां हम आपके लिए कम कीमत वाली कुछ बेहतरीन गाड़ियों के बारे में बता रहे हैं जोकि डेली यूज़ के साथ अलावा लॉन्ग ड्राइव के लिहाज से भी बेस्ट साबित हो सकती हैं।
02:35 PM Mar 31, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

Cheapest 7 seater Cars: कार निर्माता कंपनियां आजकल फैमिली को ध्यान में रखते हुए गाड़ियां बना रही हैं। अब कॉम्पैक्ट साइज़ में भी आपको 7 सीटर गाड़ियां आसानी से मिल जाती हैं, जबकि कुछ साल पहले तक ऐसा नहीं था। अब अगर आप अपनी फैमिली के लिए एक 7 सीटर एमपीवी खरीदने का मन बना रहे हैं तो यहां हम आपके लिए कम कीमत वाली कुछ बेहतरीन गाड़ियों के बारे में बता रहे हैं जोकि डेली यूज़ के साथ अलावा लॉन्ग ड्राइव के लिहाज से भी बेस्ट साबित हो सकती हैं।

Advertisement

Renault Triber

Renault Triber

रेनो ट्राइबर की एक्स-शो रूम कीमत 5.99लाख रुपये से शुरू होती है। इसमें 999cc का पेट्रोल इंजन मिलता है जोकि 72PS पावर और 96Nm टॉर्क देता है। यह इंजन 5 स्पीड मैन्युअल और AMT गियरबॉक्स से लैस है। ट्राइबर की माइलेज 20kmpl है। इस कार में 8 इंच का ट्चस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया गया है जो कि एप्पल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो से कनेक्ट कर सकते हैं।

सेफ्टी के लिए इसमें एयरबैग्स और EBD के साथ  एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम की सुविधा मिलती है । इसमें  5 2 सीटिंग का ऑप्शन मिलता है। यानी 7 लोग इसमें बैठ सकते हैं लेकिन इसके बूट में आपको बहुत ज्यादा स्पेस नहीं मिलेगा।

Advertisement

Kia Carens

Kia Carens

बहुत ही कम समय में Kia Carens ने भारत में अपनी खास जगह बना की है। इसमें बढ़िया केबिन स्पेस और बूट स्पेस मिल जाता है।  इसमें इसमें 1.5L GDi पेट्रोल, 1.5L पेट्रोल और 1.5L CRDI डीजल इंजन हैं। मैन्युअल और ऑटोमैटिक गियर बॉक्स में यह गाड़ी मिलती है।

इसकी एक्स-शो रूम कीमत 10.45 लाख रुपये से शुरू होती है। सेफ्टी के लिए इसमें एयरबैग्स और EBD के साथ  एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम की सुविधा मिलती है।

Maruti Suzuki Eeco

Maruti Suzuki Eeco

मारुति सुजुकी की EECO  सबसे सस्ती 7 सीटर कार है। आप इसे  5 सीटर से लेकर 7 सीटर में भी खरीद सकते हैं पर्सनल यूज़ के अलावा इसका इस्तेमाल एम्बुलेंस तक में किया जा सकता है। नई Eeco की एक्स-शो रूम कीमत 5.22 लाख रुपये से शुरू होती है। इंजन की बात करें तो मारुति सुजुकी ईको में 1.2L लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है जो 80.76 PS की पावर और 104.4 Nm का टॉर्क पैदा करता है।

माइलेज की बात करें तो पेट्रोल मोड पर ईको 20kmpl  की माइलेज ऑफर करती है जबकि CNG मोड पर यह 27km/kg की माइलेज देती है। यानी यह मॉडल कीमत और माइलेज के लिहाज से काफी किफायती है।

 

Advertisement
Tags :
best 7 seater cars
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement