खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

हैचबैक हुई पुरानी, 5.99 लाख में घर लाएं ये दमदार SUV, 27km की मिलेगी माइलेज

Compact SUVs in India: अगर आपका भी मन एक सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी खरीदना का है तो यहां हम आपको कुछ बेस्ट ऑप्शन की जानकरी दे रहे हैं। जिनकी कीमत 6 लाख रुपये से शुरू होती है। CNG में भी ये आपको मिलेगी जिनकी माइलेज 27 km/kg है।
02:12 PM Aug 13, 2024 IST | Bani Kalra

Best Compact SUVs: भारतीय कार बाजार में इस समय दौर कॉम्पैक्ट SUVs का है। लोग हैचबैक कार की जगह अब एसयूवी सेगमेंट में पैसा लगा रहे हैं। अब नई कार खरीदने वालों का टेस्ट बदल रहा है। इस समय एक अच्छी छोटी कार (हैचबैक) 6-7 लाख रुपये की कीमत में आती है और इसकी कीमत में आपको एक सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी भी मिल रही हैं। अगर आपका भी मन एक सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी खरीदने का है तो यहां हम आपको कुछ बेस्ट ऑप्शन की जानकारी दे रहे हैं। जिनकी कीमत 6 लाख रुपये से शुरू होती है।

Renault Kiger

  • कीमत: 6 लाख रुपये से शुरू

Renault Kiger अपने सेगमेंट की एक बोल्ड और स्टाइलिश कॉम्पैक्ट एसयूवी है इसमें स्पेस काफी अच्छा मिल जाता है 5 लोग इसमें आराम से बैठ सकते हैं इसमें 1.0L का पेट्रोल इंजन मिलता है। यह 5 स्पीड मैन्युअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस है इसमें 405 लीटर का बूट स्पेस देती है जो सेगमेंट फर्स्ट है NCAP क्रैश टेस्ट में कार को 4 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली हुई  इसमें  205mm का ग्राउंड क्लीयरेंस मिलता है। यह गाड़ी आसानी से खराब रास्तों पर आसानी से चलती है। इस गाड़ी  की कीमत 6 लाख रुपये से शुरू होती है।

Tata Punch

  • कीमत: 6.13 लाख रुपये से शुरू

टाटा मोटर्स की पंच देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी है डिजाइन के मामले में यह बहुत अच्छी नहीं  लगती इसमें स्पेस अच्छा मिल जाता है 5 लोग इसमें आराम से बैठ सकते हैं इंजन की बात करें तो पंच में 1.2 लीटर का 3 सिलेंडर पेट्रोल इंजन लगा है जो 72.5PS की पावर  और 103 Nm का टॉर्क जनरेट है यह इंजन 5 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है इसकी कीमत 6.13 लाख रुपये से शुरू होती है NCAP क्रैश टेस्ट में इसे 5  स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली हुई  पंच को आप CNG में भी खरीद सकते है यह कार 26.49km/kg की माइलेज देगी।

Hyundai Exter

  • कीमत: 6.13 लाख रुपये से शुरू

हुंडई की कॉम्पैक्ट एसयूवी Exter तेजी से अपने सेगमेंट में पैर जमा रही है । यह एक वैल्यू फॉर मनी मॉडल है। इसमें क्वालिटी और स्पेस काफी अच्छा मिल जाता है। इंजन की बात करने तो एक्सटर में 1.2 लीटर का  4 सिलेंडर पेट्रोल इंजन लगा है 83PS की पावर और 114Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसमें 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलता है।  Exter को आप CNG में भी खरीद सकते है यह कार 27km/kg की माइलेज देगी।

Nissan Magnite

  • कीमत: 5.99 लाख रुपये से शुरू

Nissan Magnite स्टाइलिश डिजाइन और मजबूती में अव्वल है निसान की Magnite एसयूवी। इसमें स्पेस भी अच्छा मिल जाता है। इंजन की बात के तो Magnite  में 1.0L, 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया है जो 71 bhp की पावर और 96 Nm का टॉर्क जनरेट करता है।  इसमें 5-स्पीड मैनुअल, 5-स्पीड AMT और CVT गियरबॉक्स की सुविधा मिलेगी। यूथ के साथ यह फैमिली क्लास को भी खूब पसंद आती है

यह भी पढ़ें:  TVS ने कर ली Activa का ताज छीनने की तैयारी! 22 अगस्त को होगा बड़ा धमाका!

Open in App Tags :
Best Compact SUVsbest selling suvTata Punch