खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

अगर रोजाना कार चलाना पड़ रहा है महंगा, तो घर लायें ये सस्ती इलेक्ट्रिक कारें, कीमत 6.99 लाख से शुरू

Affordable Electric Car: अगर अब आपको रोजाना पेट्रोल/डीजल कार चलाना महंगा पड़ रहा है तो आपको इलेक्ट्रिक कार पर शिफ्ट हो जाना चाहिए। यहां हम आपको 5 सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कारों की जानकारी दे रहे हैं। इस लिस्ट में MG, Tata और Citroen की कारें शामिल हैं...
11:44 AM May 21, 2024 IST | Bani Kalra
Advertisement

Low budget electric cars: अगर आप रोजाना पेट्रोल/डीजल कार से 50 किलोमीटर या इससे भी ज्यादा की दूरी तय करते हैं और हर दिन आप 400-500 रुपये का फ्यूल डलवाते हैं तो अब आपको इलेक्ट्रिक कार के बारे में विचार करने की जरूरत है। यहां हम आपके लिए भारत में मौजूदा उन सस्ती इलेक्ट्रिक कारों के बारे में जानकारी दे रहे हैं जो आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकती हैं।

Advertisement

Tata Tiago EV

टाटा टियागो इलेक्ट्रिक कार आपके लिए एक बेहतर ऑप्शन साबित हो सकती है। यह दो बैटरी पैक के साथ आती है। इसमें एक 19.2 kWh बैट्ररी पैक और दूसरा बैटरी पैक 24 kWh का है। इस कार में स्पेस की कोई कमी नहीं है। फुल चार्ज में यह कार 250 किलोमीटर और 315 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज ऑफर करती है। कार की एक्स-शोरूम कीमत 7.99 लाख रुपये से शुरू होती है।

Advertisement

Tata Tigor EV

टिगोर EV को आपने अक्सर टैक्सी/कैब में देखा होगा। यह एक भरोसेमंद मॉडल है। इसमें 26kWh लिथियम-ऑयन बैटरी पैक मिलता है। फुल चार्ज में यह 315 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज ऑफर करती है। डेली यूज़ के लिए यह एक अच्छी कार साबित हो सकती है। टिगोर ईवी को फास्ट चार्जर की मदद से 60 मिनट में  80% तक चार्ज किया जा सकता है। इसकी एक्स-शोरूम कीमत 12.49 लाख रुपये से शुरू होती है।

Tata Punch EV

अगर आप इलेक्ट्रिक कॉम्पैक्ट एसयूवी लेने की सोच रहे हैं तो टाटा पंच EV आपके लिए पैसा वसूल साबित हो सकती है। टाटा पंच इलेक्ट्रिक में  दो बैटरी पैक के ऑप्शन मिलते हैं। जिसमें 25 kWh और 35 kWh बैटरी पैक शामिल हैं। फुल चार्ज में यह 315 किलोमीटर और 421 किलोमीटर की रेंज ऑफर करती है। इसकी एक्स-शोरूम कीमत 12.49 लाख रुपये से शुरू होती है।

Citroen eC3

सिट्रोएन eC3 एक शानदार इलेक्ट्रिक कार है। इसमें 29.2kWh का बैटरी पैक मिलता है जो फुल चार्ज में 320 किलोमीटर तक की ड्राइविंग रेंज ऑफर करता है। DC फ़ास्ट चार्जिंग के साथ केवल 57 मिनट में 10-80% तक चार्ज हो जाती है। इस गाड़ी में आपको बढ़िया स्पेस मिल जाता है। इसकी एक्स-शोरूम कीमत 12.69 लाख रुपये से शुरू होती है।

MG Comet EV

एमजी कॉमेट सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार है। कार में 17.3kWh का लिथियम आयन बैटरी लगी है। फुल चार्ज में यह कार 230 किलोमीटर तक की ड्राइविंग की रेंज ऑफर करती है। इसकी एक्स-शोरूम कीमत 6.99 लाख रुपये से शुरू होती है। कार में स्पेस काफी अच्छा मिल जाता है लेकिन इसमें बूट स्पेस कम मिलेगा।  कॉमेट अपने डिजाइन की वजह से ग्राहकों को पसंद आती है।

यह भी पढ़ें: TVS IQUBE Vs Ather 450S: कौन सा स्कूटर है वैल्यू फॉर मनी? जानें

 

Advertisement
Tags :
Affordable Electric Car
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement