खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

10-15 लाख में आती हैं ये बेस्ट SUVs, ADAS से लेकर 360 डिग्री कैमरा देगा फुल सेफ्टी

Best SUVs Under 15 Lakh: अगर आप एक ऐसी एसयूवी खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं जिसमें दमदार इंजन के साथ एडवांस्ड सेफ्टी फीचर्स भी मिले तो यहां हम आपके लिए 10 से 15 लाख की कीमत में बेस्ट ऑप्शन की जानकारी दे रहे हैं।
10:57 AM Jul 05, 2024 IST | Bani Kalra
Advertisement

Best SUVs in India: भारतीय ऑटो बाजार में इस समय SUVs का कब्जा है। सब कॉम्पैक्ट से लेकर मिड रेंज SUVs की डिमांड तेजी से बढ़ रही है। कार कंपनियां भी इसी सेगमेंट पर फोकस कर रही हैं। 10 लाख से 15 लाख रुपये वाले इस सेगमेंट में कई ऑप्शन मौजूद हैं। अगर आपका बजट भी इतना ही है और एक धांसू गाड़ी की आपको तलाश है ? तो यहां हम आपको 5 शानदार ऑप्शन दे रहे हैं... हमें यकीन है हमारी इस रिपोर्ट को देखने के बाद आपको कहीं और जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

Advertisement

Hyundai Creta

हुंडई मोटर इंडिया ने इस साल की शुरुआत में मोस्ट अवेटेड Hyundai Creta के फेसलिफ्ट वर्जन को लॉन्च किया  था। इसका डिजाइन  प्रीमियम है जबकि इंटीरियर कई एडवांस फीचर्स से लैस है। इसमें लेवल 2 ADAS, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, Dual-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल और 360-डिग्री कैमरा जैसे फीचर्स मिलते हैं। इसमें 1.5 MPI पेट्रोल, 1.5L टर्बो GDi पेट्रोल और 1.5L CRDiडीजल इंजन का ऑप्शन मिलता है। इसमें 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प मिलता है।

सेफ्टी के लिए क्रेटा में 6 एयरबैग्स,EBD के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, डिस्क ब्रेक, 3 पॉइंट सीट बेल्ट, हिल असिस्ट, हिल होल्ड जैसे कई  शानदार फीचर्स मिलते हैं।

Advertisement

इंजन और पावर

इंजन1.5MPIपेट्रोल1.5Lटर्बोGDiपेट्रोल1.5L CRDi डीजल
पावर115 PS116 PS160 PS
टॉर्क144 Nm250 Nm253 Nm
गियरबॉक्स6स्पीड MT6 स्पीड MT/AT7 स्पीड DCT


Mahindra XUV 3XO AX7L

कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में इस समय महिंद्रा XUV 3XO ग्राहकों को खूब आकर्षित कर रही है। इसमें फीचर्स की भरमार है। इसका टॉप मॉडल AX7L आपके लिए वैल्यू फॉर मनी इसलिए साबित हो सकता है। इसमें स्पेस अच्छा है और  5 लोगों के बैठने की इसमें खूब जगह मिलती है। सामान रखने के लिए भी 364 लीटर का बूट स्पेस मिलेगा। इसमें लेवल 2 ADAS, 360-डिग्री सराउंड व्यू, ब्लाइंड व्यू मिरर, इलेक्ट्रोनिक पार्किंग ब्रेक और ऑटो होल्ड जैसे फीचर्स मिलते हैं। इसमें 1.2L टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन लगा है जिसे सिटी और हाइवे को ध्यान में रखते हुए Tune किया है।

इंजन और पावर

इंजन:1.2L टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन
पावर:112 PS
टॉर्क:200Nm
गियरबॉक्स:6 स्पीड मैन्युअल

Kia Sonet HTX

किआ ने इस साल की शुरुआत में फेसलिफ्टेड सोनेट को बाजार में उतारा था  यह कई मायनों में अपने पिछले मॉडल से अलग और शानदार नजर आती है। इसमें  कई वेरीएंट आते हैं लेकिन Sonet का HTX एक वैल्यू फॉर मनी इसलिए है क्योंकि सेफ्टी साथ कई और उपयोगी फीचर्स दिए है। इसमें 6 एयरबैग्स, इलेक्ट्रिक सनरूफ, क्राउन ज्वेल LED हेडलैंप, रियर डिस्क ब्रेक, वेंटीलेटेड फ्रंट सीट्स  और 8 इंच वाला टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है।

इंजन1.2 MPI पेट्रोल1.0L GDiपेट्रोल1.5L CRDi डीजल
पावर83PS120PS116PS
टॉर्क1154Nm172Nm250Nm
गियरबॉक्स5 स्पीड MT6iMT/7DCT6iMT/6MT/6AT

Sonet में 1.0L पेट्रोल, 1.2L पेट्रोल और 1.5L लीटर डीजल इंजन मिलता है। ये सभी इंजन अच्छे और बेहतर परफॉरमेंस ऑफर करने का वादा करते हैं। लोकल चलना हो ये लम्बी दूरी के लिए इसे लेकर जाना हो... Sonet इस मामले में निराश नहीं करती।

Maruti Grand Vitara

मारुति सुजुकी की 5 सीटर ग्रैंड विटारा इस समय काफी लोकप्रिय  एसयूवी है। यह हाइब्रिड पेट्रोल और CNG में भी उपलब्ध है।  यह जितना बढ़िया सिटी में चलती है उससे भी जबरदस्त परफॉरमेंस इसकी लम्बे सफ़र पर है। यह काफी आरामदायक एसयूवी है। इसमें 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन लगा है। सेफ्टी के लिए इस गाड़ी में 6 एयरबैग्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, EBD, रियर पार्किंग सेंसर, हिल होल्ड असिस्ट, स्पीड वार्निंग अलर्ट  और 3 पॉइंट सीट बेल्ट जैसे फीचर्स दिए हैं।

इंजन और पावर

इंजन1463cc
पावर104 PS
टॉर्क137PS
गियरबॉक्स:5 MT/6 AT

इसके अलावा इसमें 360-डिग्री कैमरा,हेड-अप डिस्प्ले और 9.0 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है। कार का केबिन रूमी है,स्पेस की कोई कमी नहीं है और 5 लोग आराम से इसमें बैठ सकते हैं। इसकी कीमत 10.99 लाख रुपये से शुरू होती है, यह वैल्यू फॉर मनी एसयूवी है।

Honda Elevate

होंडा कार्स इंडिया की मिड-साइज़ कॉम्पैक्ट एसयूवी Elevate एक लाजवाब एसयूवी और इसी गाड़ी ने होंडा की भारत में लाज बचाई थी, क्योंकि Elevate के लॉन्च से पहले तक कंपनी की अन्हाय कारों की बिक्री काफी खराब थी। इस SUV के आने के बाद अभी तक होंडा की सेल में लगातार ग्रोथ देखने को मिल रही है। Elevate की कीमत 11.91 लाख रुपये से शुरू होती है। इसमें स्पेस काफी बढ़िया मिल जाता है और 5 लोगों के बैठने की इसमें जगह दी गई है।

इंजन और पावर

इंजन1498cc
पावर121 PS
टॉर्क145PS
गियरबॉक्स:5 MT/6 AT

सेफ्टी के लिए इसमें ADAS, 6 एयरबैग्स, EBD और एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम जैसे फीचर्स मिलते हैं।

यह भी पढ़ें: पुराना स्टॉक खत्म करने के लिए MG, Hyundai और Tata ने दिया 4.10 लाख का डिस्काउंट

Advertisement
Tags :
best SUV under 10 LakhBest SUV under 15 Lakh
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement