होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

नई BMW 5 series भारत में 24 जुलाई को होगी लॉन्च, मिलेगा लॉन्ग व्हीलबेस

BMW 5 सीरीज अब LWB (लॉन्ग व्हील बेस) के साथ अगले महीने भारत में लॉन्च होने जा रही है। इस नई कार में कई कमाल के फीचर्स को शामिल किया जायेगा। इस कार में 2.0 लीटर टर्बो-पेट्रोल और डीजल इंजन देखने को मिलेगा।
08:39 AM Jun 17, 2024 IST | Bani Kalra
Advertisement

BMW5 Series: जर्मनी की लग्जरी कार निर्माता कंपनी BMW अपनी नई 5 सीरीज को अलगे महीने लॉन्च करने जा रही है। खास बात ये है कि ये लॉन्ग व्हीलबेस (LWB) के साथ आएगी। यह 8वीं जेनेरेशन कार के रूप में आएगी। इस कार में डिजाइन से लेकर इंजन और बेहतरीन एडवांस्ड लग्जरी फीचर्स देखने को मिलेंगे। इतना ही नहीं इसमें लम्बा व्हीलबेस मिलेगा जिसकी मदद से केबिन स्पेस काफी बेहतर हुआ है। आइये जानते हैं इस नई कार के फीचर्स के बारे में...

Advertisement

दमदार इंजन और कीमत

BMW 5 सीरीज भारत में 24 जुलाई को लॉन्च होगी। इसकी संभावित कीमत 65.38 लाख से 74.49 लाख रुपये हो सकती है। इंजन की बात करें 2.0 लीटर टर्बो-पेट्रोल और डीजल इंजन देखने को मिलेंगे। जो 197PS की पावर और 400Nm का टॉर्क मिलता है। महज 7.3 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पड़ लेती है। इसके अलावा इसकी टॉप स्पीड 233 किलोमीटर प्रति घंटा है।


डिजाइन और फीचर्स

पहली ही नज़र में नई BMW 5 सीरीज (LWB) इम्प्रेस करती है। यह बेहद लग्जरी है। लॉन्ग व्हीलबेस की मदद से यह भव्य सेडान कार लगती है। इसके डिजाइन में कैरेक्टर लाइन्स और फ्लैट L –शेप की रियर लाइट्स देखने को मिलती हैं। इसके अलावा बाहरी डिजाइन में सिग्नेचर किडनी ग्रिल, चंकी फ्रंट बम्पर, ट्विन C-शेप्ड LED DRLs के साथ हेडलैंप, सिल्वर इन्सर्ट और नए अलॉय व्हील्स दिए गये हैं।

Advertisement

इसके अलावा इल्यूमिनेटेड ग्रिल, नए रैपअराउंड टू-पीस LED टेललाइट्स और C-पिलर पर 5 बैज देखने को मिलता है। कार में 14.9 इंच का फ्रीस्टैंडिंग टचस्क्रीन सिस्टम मिलता है। इसके अलावा इसमें 12.3 इंच का फुली डिजिटल ड्राइवर कंसोल दिया गया है। पैसेंजर्स के लिए इस कार में रिक्लाइनिंग रियर सीटें, क्लाइमेट कंट्रोल, पैनोरमिक सनरूफ और फोल्डेबल 31.1 इंच का डिस्प्ले के साथ आती है।

इनसे होगा मुकबला

भारत में नई BMW  5 सीरीज (LWB) सीधा मुकाबला मर्सिडीज-बेंज ई-क्लास से होगा जोकि तीन वेरिएंट में उपलब्ध है। इस कार की एक्स शोरूम कीमत 63.6 लाख रुपये से 80.9 लाख रुपये के बीच है। परफॉरमेंस के लिए इसमें 2.0-लीटर पेट्रोल और डीजल का इंजन लगा है।

इसका पेट्रोल इंजन 197PS पॉवर और 320Nm का टॉर्क और डीजल इंजन 194PS पॉवर और 400Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।अब देखना होगा जब नई BMW  5 सीरीज भारत में आएगी तो ग्राहकों को कितना पसंद आएगी।

यह भी पढ़ें: Tata Curvv का क्यों हो रहा है इंतजार? क्या भारत में शुरू होगा सस्ती कूपे कारों का दौर ? जानें

Open in App
Advertisement
Tags :
BMW 5 Series
Advertisement
Advertisement