खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

आधी कीमत में खरीदें 7 सीटर कार! Maruti Ertiga से लेकर Toyota Innova लिस्ट में शामिल

Best used cars: अगर आप कम बजट में एक सस्ती सेकंड हैंड 7 सीटर कार खरीदने जा रहे हैं तो यहां हम आपको कुछ बेस्ट ऑप्शन बता रहे हैं जो आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकते हैं। हम आपको इनोवा से लेकर अर्टिगा की जानकारी दे रहे हैं
10:49 AM Jul 25, 2024 IST | Bani Kalra
Advertisement

7 Seater Cars at Half Price: देश में नई-नई कारों के लॉन्च होने का सिलसिला जारी है गाड़ियों की बिक्री लगातार बढ़ रही है तो वहीं सेकंडहैंड कार बाजार भी तेजी से ग्रोथ कर रहा है लोग अब बड़ी गाड़ियों पर पैसा खर्च कर रहे हैं फिर चाहे कार नई हो या पुरानी । आज के समय में एक पुरानी कार (used car) खरीदना भी काफी आसान हो गया है। धोखाधड़ी की गुंजाइश नहीं होती। कई ऐसी वेबसाइट आ गई हैं जहां आप पुरानी कारों को आसानी से खरीद सकते हैं। यहां हम आपको उन सेकंड हैंड 7 सीटर कारों के बारे में बता रहे हैं जिन्हें आप आधी कीमत में खरीद सकते हैं।

Advertisement

Maruti Suzuki Ertiga

  • कीमत: 5.59 लाख रुपये

Spinny पर आपको बेस्ट Used गाड़ियां सही कीमत पर मिल जाती हैं। इस वेबसाइट पर इस समय एक मारुति सुजुकी Ertiga VXI उपलब्ध है जो साल 2015 का मॉडल है। सफ़ेद रंग में आपको यह गाड़ी मिल जाएगी। यह कुल 75,000 किलोमीटर तक चली है। अच्छी बात ये है कि इसका Iinsurance जुलाई 2025 तक वैलिड है।

यह 1st ओनर मॉडल है। इन्द्रपुरम,गाज़ियाबाद में यह गाड़ी इस समय खड़ी है। Spinny पर इस गाड़ी की सभी डिटेल्स उपलब्ध हैं। तस्वीरों में गाड़ी एक दम साफ़-सुथरी नज़र आ रही है। इस कार को आप आसान EMI पर भी खरीद सकते हैं। अगर आप Ertiga को खरीदना चाहते हैं Spinny से संपर्क करें।

Advertisement


Toyota Innova

कार देखो वेबसाईट पर इस समय साल 2013 की टोयोटा इनोवा 2.5 VX डीजल, 7 सीटर मॉडल उपलब्ध है। इसकी डिमांड 5 लाख रुपये बताई जा रही है। इसे आप आसान EMI पर भी खरीद सकते हैं। यह गाड़ी कुल 1,59,483 किलोमीटर तक चली है यह फर्स्ट ओनर मॉडल है तस्वीरों में यह साफ़-सुथरी है इसमें 8 लोगों के बैठने की सुविधा है।

टोयोटा की इनोवा एक सॉलिड एसयूवी है। लंबी दूरी के लिए यह एक लाजवाब सवारी है। पूरी फैमिली एक साथ इसमें सफ़र कर सकती है। हमारी राय यही है, कि इस गाड़ी को खरीदने से पहले इसे ठीक प्रकार से चेक करें और चलाकर भी देखें।

Maruti Ertiga VXI

कार देखो पर साल 2012 की मारुति अर्टिगा भी उपलब्ध है। यह कार कुल 56,000 किलोमीटर तक चली है। यह मैन्युअल और 1st ओनर मॉडल है। इसकी कीमत 3.40 लाख रखी गई है। जबकि इस समय नई Ertiga की कीमत 7.72 लाख रुपये से शुरू होती है। इस कार कार रजिस्ट्रेशन दिल्ली का है यह डार्क ग्रे कलर में उपलब्ध है।

पुरानी कार खरीदते समय ये भी चेक करें

जो भी कार पार खरीदने जा रहे हैं इसकी एक छोटी सी टेस्ट ड्राइव जरूर करें।  यह चेक करें कि इंजन से कोई आवाज़ तो नहीं आ रही। अगर आवाज़ न आये तो गाड़ी सस्पेंशन, क्लच, ब्रेक और गियर शिफ्टिंग को चेक करें।

गाड़ी स्टार्ट करें और टेम्प्रेचर को भी चेक करें।  टेम्प्रेचर अगर नॉर्मल हैं तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। अगर बहुत ज्यादा वाइब्रेशन की दिक्कत है तो डील आगे न बढ़ाए।

गाड़ी के सभी सभी पेपर्स ठीक प्रकार से देख लें। गाड़ी की RC, रजिस्ट्रेशन और इंश्योरेंस पेपर्स को ठीक से चेक करें। इसके अलावा पिछले 2-3 साल में नो क्लेम बोनस ट्रैक करें। ध्यान रहे सभी पेपर्स ओरिजिनल ही देखें, फोटो कॉपी, या मोबाइल में पेपर्स न देखें।

यह भी पढ़ें: 7 सीटर, 7 एयरबैग्स के साथ आ रही है निसान की नई SUV, बुकिंग्स कल से शुरू

Advertisement
Tags :
Maruti used carsUsed Cars
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement