होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

BYD eMAX 7: 530km की रेंज, भारत की पहली 7 सीटर इलेक्ट्रिक कार हुई लॉन्च

BYD eMax 7 में 6 सीटर और 7 सीटर का ऑप्शन मिलता है। यह प्रीमियम और सुपीरियर ट्रिम में उपलब्ध है। सिंगल चार्ज पर यह कार 530 km की रेंज ऑफर करती है।
02:43 PM Oct 08, 2024 IST | Bani Kalra
Advertisement

BYD भारत में अपनी नई eMax 7 MPV लॉन्च किया है। यह भारत की पहली 6/7 सीटर कार है। लॉन्च से पहले ही इसकी बुकिंग्स शुरू हो चुकी हैं। ग्राहकों  ने भी इस गाड़ी को खरीदने में दिलचस्पी दिखाना शुरू कर दिया है। अब ग्राहक BYD ब्रांड पर भरोसा करने लगे हैं। कीमत की बता करें तो BYD eMAX 7 के एंट्री-लेवल प्रीमियम ट्रिम की कीमत 26.90 लाख रुपये से शुरू होती है, और टॉप-स्पेक सुपीरियर ट्रिम के लिए 29.90 लाख रुपये तक जाती है।

Advertisement

यह एक 3rd Row इलेक्ट्रिक एमपीवी है जिसका लक्ष्य भारतीय बाजार में टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस हाइब्रिड को टक्कर देना है।  इस नई ईमैक्स 7 की डिलीवरी आने वाले हफ्तों में शुरू होने वाली है। आइये जानते हैं इसके फीचर्स और रेंज के बारे में...

सिंगल चार्ज में 530 km की रेंज

BYD eMax 7 में 6 सीटर और 7 सीटर का ऑप्शन मिलता है। यह प्रीमियम और सुपीरियर ट्रिम में उपलब्ध है। प्रीमियम ट्रिम में 55.4kWH की बैटरी पैक मिलता है जो सिंगल चार्ज पर 420km की रेंज ऑफर करता है। वहीं इसके सुपीरियर ट्रिम में 71.8kWh की बैटरी पैक मिलता है जो सिंगल चार्ज पर यह कार 530 km की रेंज ऑफर करती है।

Advertisement

BYD की ओर से इसकी बैटरी, मोटर और मोटर कंट्रोलर पर आठ साल की वारंटी दी गई है। इसके अलावा छह साल का रोड साइड असिस्‍टेंस, 7kW का होम चार्जर को दिया जाएगा। सेफ्टी के लिए इस कार में 6 एयरबैग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ EBD ,EPFऔर ADAS को शमिल किया है।

BYD eMAX7 के फीचर्स

नई BYD eMAX7 इलेक्ट्रिक एमपीवी में कई अच्छे फीचर्स को शामिल किया है। इसमें इंच के अलॉय व्‍हील्‍स, क्रिस्‍टल फ्लोटिंग एलईडी हेडलाइट्स, ब्‍लैक और ब्राउन ड्यूल टोन इंटीरियर, वेंटिलेटिड सीटें (फ्रंट ), 12.8 इंच का रोटेशनल इंफोटेनमेंट सिस्‍टम,वायरलैस फोन चार्जर और पैनोरमिक सनरूफ, 580 लीटर की क्षमता का बूट स्‍पेस (तीसरी रो फोल्‍ड करने के बाद), सेकेंड रो में 60:40 स्प्लिट की सुविधा जैसे कई फीचर्स दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें: इस 7 सीटर SUV पर 2.80 लाख का डिस्काउंट! ऑफर कुछ ही समय के लिए

Open in App
Advertisement
Tags :
BYD eMax 7BYD eMAX 7 launched
Advertisement
Advertisement