चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

SUV चाहिए या Sedan CNG, 8 लाख से कम कीमत पर आती हैं ये गाड़ियां, 28 की माइलेज 

Hyundai Aura में 1197 cc का पावरफुल पेट्रोल इंजन मिलता है, कार में सीएनजी इंजन का भी ऑप्शन अवेलेबल है। यह कार छह मोनोटोन कलर ऑप्शन में अवेलेबल है। इसमें टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और रिवर्स पार्किंग सेंसर जैसे एडवांस फीचर्स मिलते हैं।
05:03 PM Jun 16, 2024 IST | Amit Kasana
Renault Kiger- Hyundai Aura Interior
Advertisement

Cars Under 8 lakhs details in hindi: बाजार में किफायती कीमत और हाई माइलेज गाड़ियां डिमांड पर रहती हैं। इसी कड़ी में 8 लाख से कम कीमत में बाजार में एसयूवी, सेडान और एंट्री लेवल गाड़ियां ऑफर की जा रही हैं। इनमें सीएनजी का भी ऑप्शन मिलता है। यह गाड़ियां छह एयरबैग और एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम के साथ आती हैं। सेंसर से चलने वाला यह सिस्टम सड़क पर किसी अन्य वाहन के ज्यादा नजदीक आने और हादसे का खतरा होने पर अलर्ट जारी करता है। आइए आपको कुछ सस्ती गाड़ियों के फीचर्स और माइलेज के बारे में बताते हैं।

Advertisement

 

 

Advertisement

Renault Kiger शुरुआती कीमत 7.27 लाख रुपये ऑन रोड पर ऑफर की जा रही है। यह कार 19 kmpl की हाई माइलेज देती है। यह पांच सीटर कार है, जिसमें छह एयरबैग, रियर सीट पर चाइल्ड एंकर समेत एडवांस सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं।

 

 

Renault Kiger के स्मार्ट फीचर्स

 

Hyundai Aura कॉम्पैक्ट सेडान कार है, जो शुरुआती कीमत 7.94 लाख रुपये ऑन रोड पर मिलती है। यह हाई क्लास कार है, जिसमें आठ इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। यह कार मैनुअल और ऑटोमेटिक दो ट्रांसमिशन में आती है। बता दें ऑटो ट्रांसमिशन में मैनुअल के मुताबिक लॉन्ग रूट पर कम थकान होती है।

 

 

Hyundai Aura के फीचर्स के बारे में जानें

 

 

Maruti Swift का बेस मॉडल 7.86 लाख रुपये ऑन रोड पर आता है, इसमें कंपनी 24.8kmpl की माइलेज निकलने का दावा करती है। कार में 9 इंच का टच स्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया गया है। यह कार 6 वेरिएंट में आती है, इसमें स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल का फीचर मिलता है।

 

Maruti swift

 

Maruti  Swift में आते हैं ये फीचर्स

Tata Tigor का बेस मॉडल शुरुआती कीमत 7.75 लाख रुपये ऑन रोड पर मिलता है। यह कार 1199 cc के हाई पावर इंजन के साथ आती है। कार में सीएनजी का ऑप्शन भी मिलता है, कंपनी का दावा है कि सीएनजी इंजन 28.06 kg/km की माइलेज देता है। Global NCAP क्रेश टेस्ट में 4 स्टार रेटिंग मिली हुई है।

 

 

Tata Tigor के फीचर्स के बारे में जानें

 

ये भी पढ़ें: Maruti की इन 2 हाइब्रिड कारों की रनिंग कॉस्ट है कम, 8 सीट और 27 की माइलेज

ये भी पढ़ें: Hybrid Car कैसे करती है काम? Maruti Swift समेत हाइब्रिड में आने वाली हैं ये 5 गाड़ियां

Advertisement
Tags :
Hyundai AuraMaruti Swift
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement