खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम वाली ये हैं सबसे सस्ती बाइक्स, कीमत 80 हजार से शुरू

Best ABS Bikes: जिन बाइक्स में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम फीचर लगा होता है वो नॉर्मल बाइक्स से ज्यादा असरदार ब्रेकिंग का अनुभव देती हैं। ऐसे में यहां हम आपको देश में मिलने वाली सबसे सस्ती ABS बाइक्स के बारे में जानकारी दे रहे हैं।
02:07 PM May 24, 2024 IST | Bani Kalra
Advertisement

Cheapest bikes with ABS:अगर आप सेफ राइड चाहते हैं तो आपकी बाइक में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) वाला फीचर होना ही चाहिए।  जिन बाइक्स में ये खूबी नहीं होती वो गीले, खराब रास्तों पर अचानक ब्रेक लगाने पर स्लिप हो जाती हैं और कई बार एक्सीडेंट हो जाते हैं। इसलिए ABS खरीदने की सलाह दी जाती है। अगर आप एक ऐसी ही बाइक की तलाश में हैं तो इस खबर में आपको भारत की सबसे सस्ती एंटी लॉक सिस्टम वाली बाइक्स के बारे में जानकारी दे रहे हैं।

Advertisement

Bajaj Platina 110

  1. कीमत:80 हजार रुपये

बजाज की प्लेटिना एक भरोसेमंद बाइक है जो काफी लम्बे समय से ग्राहकों की फेवरेट बनी हुई है। इस बाइक का डिजाइन बहुत ज्यादा स्टाइलिश नही है पर इसमें फीचर्स आपको काफी अच्छे मिल जाते हैं इसमें सिंगल-एबीएस (एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) यूनिट लगी है। इस बाइक में 115.45cc का इंजन लगा है, जो 8.6 ps की पावर और 9.81Nm का टॉर्क देता है। यह इंजन 4 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। रिपोर्ट के मुताबिक एक लीटर में यह बाइक 70km की माइलेज देती है। इस बाइक में अब डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है।

Bajaj Pulsar

बजाज पल्इसर 150 बहुत ही पॉपुलर बाइक है। इसका  डिजाइन स्पोर्टी है। हर वर्ग के ग्राहकों को यह बाइक लुभा सकती है। इसमें 150cc का इंजन लगा है जो 14PS की पावर देता है। इसमें 5 स्पीड गियरबॉक्स की सुविधा मिलती है। सेफ्टी के लिए इसमें ड्यूल डिस्क ब्रेक के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम की भी सुविधा मिलती है। बाइक की एक्स-शो रूम 1.10 लाख रुपये है। बजाज पल्सर रोड पर जमकर चलती है और यह इसकी सबसे बड़ी खूबी है।

Advertisement

Honda Unicorn

होंडा Unicorn अपने सिंपल अंदाज से ग्राहकों को आकर्षित करती है । इसमें 160cc PGM-FI इंजन दिया है जो 13.46PS पावर देता है। इसके फ्रंट में 240mm और पिछले पहिए में 130mm का ड्रम बेक के साथ सिंगल चैनल ABS दिया गया है। इस बाइक को इस तरह से डिजाइन किया गया है ताकि इसे डेली के साथ लम्बी दूरी पर भी ले जाया0

TVS  Apache 160

अपने बोल्ड लुक और दमदार इंजन की वजह से अपाचे 160 यूथ के बीच  काफी पॉपुलर है। इस बाइक में 159.7cc का  इंजन लगा है 16.04 PS की पावर जनरेट करता है। बेहतर ब्रेकिंग के लिए इस बाइक में डिस्क ब्रेक के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम की सुविधा दी गई है। यह स्पोर्टी बाइक है और इस पर थोड़ा झुक पर बैठना पड़ता है जिसकी वजह से लंबी दूरी के लिए यह परफेक्ट बाइक नही है।

यह भी पढ़ें: 600km की रेंज, 31 मिनट में होगी चार्ज, Kia ने लॉन्च की शानदार इलेक्ट्रिक कार

Advertisement
Tags :
ABS bikebest bikes
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement