खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

199 रुपये में आपकी नॉर्मल कार बन जायेगी प्रीमियम, ये एक्सेसरीज आएंगी काम

Car Accessories: अगर आप अपनी नॉर्मल कार को प्रीमियम और बेहतर बनाना चाहते हैं साथ ही चाहते हैं कि सफ़र के दौरान आपको कोई दिक्कत न हो तो यहां हम आपके लिए बहुत ही सस्ती और शानदार एक्सेसरीज के बारे में जानकारी दे रहे हैं जो आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकती हैं...
04:14 PM May 22, 2024 IST | Bani Kalra
Advertisement

Cheapest Car Accessories: आजकल लोग किसी भी नई कार का बेस मॉडल खरीद कर उसे प्रीमियम टच देते हैं और वो भी बस थोड़े और पैसे मिलाकर। अब अगर आपके पास भी एक नॉर्मल कर है जिसे आप बेहतर बनाना चाहते हैं तो हम आपको यहां कुछ ऐसी काम की सस्ती एक्सेसरीज की जानकारी दे रहे हैं जिससे आपको सफ़र में कोई दिक्कत नही होगी और आपकी कार भी प्रीमियम फील देगी। इन एक्सेसरीज की कीमत 199 रुपये से शुरू होती है। आइये जानते हैं...

Advertisement

टायर पंक्चर रिपेयर किट

सफ़र के दौरान कार के टायर्स पंचर होना आम बात है लेकिन अगर कोई मैकेनिक नहीं मिले तो परेशानियां बहुत बढ़ जाती हैं। ऐसे में आपको पंचर टूल किट हमेशा कार में रखनी चाहिए। इस किट की मदद से टायर को रिपेयर करना बहुत ही आसान बन जाता है। बाजार में किट 199 रुपये की शुरूआती कीमत में आप ख़रीद सकते हैं।

Advertisement

स्मार्ट टायर इन्फ्लेटर

ट्यूबलेस टायर के लिए पोर्टेबल स्मार्ट टायर इन्फ्लेटर काफी मददगार साबित होते हैं। टायर में हवा कम हो या टायर रिपेयर के दौरान हवा भरने के लिये ये काफी अच्छे होते हैं। बाजार में आप इन्हें 3000 रुपये से कम कीमत में खरीद सकते हैं। इस समय अमेजन इंडिया पर आपको कई अच्छे मॉडल आसानी से मिल जायेंगे। आजकल पोर्टेबल इलेक्ट्रिक एयर कंप्रेसर का चलन है क्योंकि ये इन बिल्ट बैटरी से लैस हैं, बस एक बार चार्ज करो और जब जरूरत पड़े तो इस्तेमाल करो। आप 150 PSI तक की हवा भर सकते हैं।

कार वैक्यूम क्लीनर

कार की रेगुलर सफाई के लिए अगर आप कॉम्पैक्ट वैक्यूम क्लीनर इस्तेमाल करेंगे तो आपकी कार जल्दी क्लीन होगी । कपड़े की तुलना में वैक्यूम क्लीनर कार के उन हिस्सों की भी सफाई करता है जहां आपका हाथ नहीं जा पाता। अमेजन इंडिया पर आपको 699 रुपये की शुरूआती कीमत में मॉडल मिल जायेंगे । एक बात का ध्यान रखें कि वैक्यूम क्लीनर कम से कम 100W का होना जरूरी है, वरना कार ठीक से क्लीन नहीं हो पायेगी।

कार एयर प्यूरीफायर

घर में ही नहीं अपनी कार में आपको एयर प्यूरीफायर रखना चाहिए। क्योंकि कार में भी सबसे ज्यादा दूषित हवा रहती है जिसकी वजह से आपको सांस लेने में दिक्कत हो सकती है। कुछ अच्छे ब्रांड्स एयर प्यूरीफायर में HEPA फ़िल्टर का इस्तेमाल करते हैं जिसकी वजह से के कैबिन में धूल, केमिकल, वायरस और दुर्गंध को दूर किया जा सकता है। अमेजन पर इनकी कीमत 2500 रुपये से शुरू होती है।

यह भी पढ़ें: लग्जरी फीचर्स के साथ Mahindra ने XUV700 का नया वेरिएंट किया लॉन्च, कीमत 16.89 लाख रुपये

Advertisement
Tags :
Car Accessories
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement