होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

ऑफिस जाने के लिए सबसे सस्ती CNG कारें, 34km माइलेज और कीमत 5.96 लाख से शुरू

Cheapest CNG Cars: अगर आप ऑफिस आने-जाने के लिए एक ऐसी CNG कार की तलाश में हैं जिसकी कीमत कम हो और ज्यादा माइलेज मिले तो यहां हम आपके लिए कुछ बेस्ट ऑप्शन बता रहे हैं जो आपके डेली यूज़ के लिए फायदेमंद साबित हो सकते हैं।
10:28 AM Sep 20, 2024 IST | Bani Kalra
Advertisement

Cheapest CNG Cars for office use: भारत में CNG कारों की बिक्री लगातार बढ़ रही है। CNG कार सबसे ज्यादा वो लोग खरीदना पसंद करते हैं जिनका डेली रनिंग ज्यादा रहता है... यानी वो लोग जो ऑफिस जाते हैं। जो लोग गाड़ी से एक दिन में 30 किलोमीटर से ज्यादा की दूरी करते हैं। पेट्रोल-डीजल से चलने वाली कारों की तुलना में अभी भी CNG से चलने वाली कारें सस्ती पड़ती हैं। अगर आप भी एक ऐसी ही CNG कार की तलाश में हैं तो यहां हम आपके लिए कुछ किफायती मॉडल लेकर आये हैं जो आपके लिए बेस्ट साबित हो सकते हैं।

Advertisement

Maruti Suzuki Alto K10 CNG

मारुति सुजुकी ऑल्टो K10 इस समय भारत की सबसे सस्ती CNG कार है। इसकी एक्स-शो रूम कीमत 5.96 लाख रुपये से शुरू होती है। साइज़ कॉम्पैक्ट होने की वजह से यह हैवी ट्रैफिक में भी आसानी से निकल जाती है।  Alto छोटी फैमिली के लिए परफेक्ट कार साबित हो सकती है। इसमें स्पेस ठीक है और ४ लोग तो आराम से बैठ सकते हैं, जबकि कंपनी का दावा है कि 5 लोग इसमें बैठ सकते हैं।

इंजन की बात करें तो इस कार में 1.0L का पेट्रोल इंजन लगा है। CNG का भी ऑप्शन इसमें मिलता है और एक किलो CNG में यह 33.85 km की माइलेज देने का वादा करती है। इस कार में 5 लोगों के बैठने की जगह है। सेफ्टी के लिए कार में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ EBD और एयरबैग्स मिलते हैं।

Advertisement

Maruti Suzuki Celerio CNG

मारुति सुजुकी Celerio CNG भी आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन बन सकती है। यह थोड़ी प्रीमियम और बढ़िया स्पेस के लिए जानी-जाती है। इसका कॉम्पैक्ट साइज़ इसे हेवी ट्रैफिक में निकलने की आजादी देता है। इस कार में 1.0L का पेट्रोल इंजन लगा है। इसका इंजन भी बढ़िया परफॉरमेंस देता है। CNG मोड पर यह कार 34.43 km/kg की माइलेज ऑफर करती है।

कार में 5 लोग आसानी से बैठ सकते हैं।  सेफ्टी के लिए इस कार में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ EBD और एयरबैग्स की सुविधा मिलती है। Celerio CNG की एक्स-शो रूम कीमत 6.73 लाख रुपये से शुरू होती है।

Maruti Suzuki Wagon-R CNG

मारुति सुजुकी वैगन-आर भारत  में खूब पसंद की जाती है। वैगन-आर में बढ़िया स्पेस मिलता है और 5 लोग बहुत ही आराम से बैठ सकते हैं। सामान रखने के लिए वैगन-आर में 1.0L का पेट्रोल इंजन लगा है। यह कार CNG में भी मौजूद है और 34.05km/kg की माइलेज ऑफर करती है।

सेफ्टी के लिए कार में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ EBD और एयरबैग्स मिलते हैं। डेली यूज़ के लिए वैगन-आर का इस्तेमाल किया जा सकता है। वैगन-आर की कीमत 6.44 लाख रुपये से शुरू होती है।

Tata Tiago iCNG

टाटा मोटर्स की टियागो CNG भी एक अच्छा ऑप्शन है। लेकिन मारुति सुजुकी की CNG कारों की तुलना में यह कम माइलेज ऑफर करती है। 5 लोगो के बैठने की इसमें जगह दी गई है।  इंजन की बात करें तो कार में 1.2 लीटर का इंजन लगा है जो CNG मोड पर 73hp की पावर और 95Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

इस इंजन में 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स का इस्तेमाल किया गया है। यह कार 27km/kg की माइलेज ऑफर करती है। कार की कीमत 6.64 लाख रुपये से शुरू होती है।

यह भी पढ़ें:  BYD की 7 सीटर इलेक्ट्रिक कार 8 अक्टूबर को होगी लॉन्च, 500km की मिलेगी रेंज

 

Open in App
Advertisement
Tags :
Cheapest CNG Cars
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो