खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

27km की माइलेज के साथ घर लाएं ये सस्ती CNG SUVs, स्पेस के साथ माइलेज की नहीं होगी टेंशन

Cheapest CNG SUVs: अगर आप एक किफायती सीएनजी SUV खरीदने की सोच रहे हैं तो यहां हम आपको मारुति सुजुकी से लेकर टाटा मोटर्स की कुछ शानदार CNG कारों के बारे में जानकारी दे रहे हैं जो आपके डेली यूज़ के लिए परफेक्ट साबित हो सकती हैं।
10:58 AM Jul 11, 2024 IST | Bani Kalra
Advertisement

Best CNG SUVs: भारतीय कार बाजार में CNG कारों की कामयाबी के बाद अब CNG SUVs की खूब डिमांड बढ़ रही है। वैसे भी SUV की माइलेज, हैचबैक कार की तुलना में कम ही आती है। ऐसे में इनमें CNG का ऑप्शन मिलना ग्राहकों के लिए फायदेमंद साबित हो रहा है। अगर आपका बजट 8-10 लाख रुपये तक का है तो यहां हम आपको किफायती CNG SUVs के बारे में जानकारी दे रहे हैं। बढ़िया माइलेज के साथ आपको स्पेस की भी कोई दिक्कत नही होगी।

Advertisement

Tata Punch CNG

टाटा पंच अपने सेगमेंट की सबसे सस्ती CNG एसयूवी है। इसकी कीमत 7.22 लाख रुपये से शुरू होती है। Punch CNG में 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन है। यह तीन सिलेंडर इंजन है, जो सीएनजी 73.4 PS की पावर और 103 Nm का टॉर्क देता है। इसमें स्पेस की कमी नहीं है। इसमें 2 छोटे CNG टैंक दिये हैं जिसकी वजह से बूट में स्पेस की कमी नहीं रहती।आप काफी सामान यहां रख सकते है।

Hyundai Exter CNG

Hyundai की कॉम्पैक्ट एसयूवी Exter ग्राहकों को खूब पसंद आ रही है। इसमें 1.2-लीटर का पेट्रोल इंजन लगा है। इसमें CNG का भी ऑप्शन आपको मिलता है। Exter CNG को आप S और SX वेरिएंट में खरीद सकते हैं। इनकी कीमत 8.43 लाख रुपये और 9.16 लाख रुपये है। गाड़ी में आपको एक ही CNG टैंक मिलता है, फिर भी बूट स्पीड ठीक-ठाक रहता है।

Advertisement

 

Maruti Suzuki Brezza CNG

मारुति सुजुकी ब्रेज़ा अपने सेगमेंट की सबसे बेहतरीन कॉम्पैक्ट एसयूवी है। इसमें तीन CNG वेरिएंट मिलते है, जिनकी कीमत 9.29 लाख रुपये से शुरू होती है। गाड़ी में स्पेस काफी अच्छा मिल जाता है। CNG टैंक होने के बाद भी बूटस्पेस की कोई दिक्कत नहीं होती। ब्रेज़ा अकेली ऐसी कॉम्पैक्ट एसयूवी है जो खराब रास्तों को जब पार करती है तब कार में बैठे लोगों को भी दिक्कत नहीं आती। इसमें 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन लगा है और इसकी माइलेज 25.51 km/kg है।

 
Maruti Suzuki Fronx CNG

Maruti Suzuki की Fronx काफी स्टाइलिश एसयूवी है और अब इसकी बिक्री भी लगातार बढ़ रही है। फ्रोंक्स को कंपनी की ही बलेनो के प्लेटफॉर्म पर बनाया है।1.0L और 1.2L लीटर पेट्रोल इंजन के ऑप्शन मिलते हैं। यह CNG ऑप्शन में भी आती है जिसकी कीमत 8.46 लाख रुपये से शुरू होती है। इसमें स्पेस काफी अच्छा है और खास बात ये है कि CNG टैंक फिट होने के बाद भी बूट में स्पेस अच्छा मिलता है।

यह भी पढ़ें: Tata Curvv EV दूसरी गाड़ियों से कितनी अलग? लॉन्च से पहले जानें 7 बड़ी बातें

Advertisement
Tags :
Best CNG SUVsCheapest CNG SUVs
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement