होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

10 लाख में 6 एयरबैग्स वाली ये हैं सस्ती डीजल SUV, माइलेज की भी टेंशन खत्म!

Cheapest SUVs under Rs 10 Lakh: अगर आप एक किफायती डीजल SUV लेने की सोच रहे हैं तो यहां हम आपके लिए तीन ऐसे मॉडल के बारे में बता रहे हैं जो आपके लिए वैल्यू फॉर मनी साबित हो सकते हैं...
11:16 AM Oct 07, 2024 IST | Bani Kalra
Advertisement

Cheapest Diesel Cars: देश में डीजल कारों का क्रेज अब धीरे-धीरे कम होता दिखाई दे रहा है क्योंकि अब पेट्रोल और डीजल की कीमत में मामूली सा अंतर रह गया है। वहीं पेट्रोल कारें भी अब काफी अच्छे इंजन के साथ आने लगी जिसकी मदद से ये बढ़िया माइलेज भी ऑफर करती हैं। इसके अलावा CNG और इलेक्ट्रिक भी अब किफायती दाम में मौजूद हैं। लेकिन अबभी भी काफी लोग ऐसे भी जिन्हें सिर्फ डीजल कारें चलाना पसंद है। ऐसे ही लोगों के लिए हम लेकर आयें हैं भारत की सबसे सस्ती डीजल कारें जो सिटी और हाईवे पर बेहतर प्रदर्शन करती हैं।

Advertisement

Mahindra XUV 3XO Diesel

महिंद्रा XUV 3XO एक ऐसी कॉम्पैक्ट एसयूवी है जो अपने डिजाइन से लेकर परफॉरमेंस के दम पर ग्राहकों को लुभा रही है। इस गाड़ी में डीजल इंजन का भी ऑप्शन दिया है। इसमें 1.5 L Turbo (CRDe) डीजल इंजन लगा है जो 85.8 kW की पावर और 300 Nm टॉर्क से लैस है। इसका मैन्युअल गियरबॉक्स 20.6 km/l की माइलेज और 6 AutoSHIFT देता है 21.2 km/l की माइलेज देता है।

महिंद्रा XUV 3XO के MX2 वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 9,98,999 रुपये से शुरू होती है। इस गाड़ी में आपको स्पेस भी काफी अच्छा मिल जाता है। सेफ्टी के लिए 6 एयरबैग्स, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ EBD की भी सुविधा मिलती है।

Advertisement

Kia Sonet Diesel

किआ सोनेट में भी आपको डीजल इंजन की सुविधा मिलेगी। किआ सोनेट के डीजल वेरिएंट की एक्स-शोरूम प्राइस 8,31,900 रुपये से शुरू है। इस कार में इलेक्ट्रिक सनरूफ भी दिया है। सेफ्टी के लिए 6 एयरबैग्स, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ EBD की भी सुविधा मिलती है। कुछ समय पहले सॉनेट का फेस लिफ्ट मॉडल बाजार में लॉन्च किया गया था

लेकिन डिजाइन के मामले में यह भी भी निराश करती है। इतना ही नहीं इसके केबिन भी आपको नयापन देखने को नहीं मिलेगा। इसमें आपको स्पेस ठीक-ठाक मिल जाएगा, पीछे बैठने वालों को कम थाई सपोर्ट और ख़राब सीटों के चलते दिक्कत हो सकती है।

Tata Nexon

Tata Nexon Diesel

अगर आप थोड़ा बजट बढ़ा सकते हैं तो आप टाटा की नेक्सन डीजल के बारे में विचार कर सकते हैं। Nexon Diesel Pure 1.5-लीटर डीजल वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 10,99,990 रुपये है। सेफ्टी में इसे 5 स्टार रेटिंग भी मिली है, साथ ही 6 एयरबैग्स, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ EBD की भी सुविधा मिलती है।

Nexon में आपको फीचर्स काफी अच्छे मिल जाते हैं और स्पेस भी अच्छा है। लेकिन इस बार Nexon का डिजाइन बहुत ज्यादा इम्प्रेस नहीं करता है। यह टॉय कार जैसे डिजाइन वाला फील देती है। उम्मीद है जल्दी ही इकसे डिजाइन को अपग्रेड किया जा सकता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Cheapest Diesel Cars
Advertisement
Advertisement