होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

230km की रेंज, 5 लाख रुपये कीमत, ये है देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार

Cheapest electric car in India: JSW MG मोटर इंडिया को।कंपनी के पास सबसे छोटी और सस्ती इलेक्ट्रिक कार Comet EV है जिसकी कीमत अब 4.99 लाख रुपये (बिना बैटरी के) है।
02:48 PM Sep 25, 2024 IST | Bani Kalra
MG Comet EV
Advertisement

Cheapest electric car: देश में अब इलेक्ट्रिक खरीदना और इस्तेमाल करना काफी आसान हो गया है और इसके क्रेडिट जाता है। JSW MG मोटर इंडिया को।कंपनी के पास सबसे छोटी और सस्ती इलेक्ट्रिक कार Comet EV है जिसकी कीमत अब 4.99 लाख रुपये (बिना बैटरी के) है। जबकि बैटरी के साथ Comet EV की एक्स-शो रूम कीमत 6.99 लाख रुपये से शुरू होती है।

Advertisement

MG मोटर इंडिया ने एक खास बैटरी एज एज सर्विस’ (BaaS) प्रोग्राम, यानी बैटरी सब्सक्रिप्शन प्रोग्राम पेश किया है जिसके तहत कॉमेट EV को 4.99 लाख रुपये की शुरूआती कीमत के साथ प्रति किलोमीटर बैटरी रेंटल भी देना होगा। इस प्रोग्राम के तहत इलेक्ट्रिक वाहनों को लेकर ग्राहक अपनी सोच को बदल सकते हैं क्योंकि अब पेट्रोल और EV में अंतर ज्यादा रह नहीं गया है।

Comet EV सिंगल चार्ज में चलेगी 230 किलोमीटर

Comet EV में 17.3kWh का लिथियम आयन बैटरी लगी है और इसकी इलेक्ट्रिक मोटर 42 PS की पावर और 110Nm का टॉर्क जेनरेट करती है। ये कार सिंगल चार्ज में 230km की रेंज ऑफर करती है। 3.3kW के चार्जर से इसकी बैटरी को चार्ज होने में करीब 7 घंटे का समय लगता जबकि 5 घंटे में इसकी बैटरी तकरीबन 80% तक चार्ज हो जाती है। लेकिन यह फ़ास्ट चाजिंग के साथ नहीं आती जो थोड़ा निराश भी करता है।

Advertisement

100 से ज्यादा वॉयस कमांड फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो Comet EV एक प्योर इलेक्ट्रिक कार है जिसे GSEV प्लेटफॉर्म पर गया है। इसमें 55 से ज्यादा कनेक्टेड कार फीचर्स, 100 से ज्यादा वॉयस कमांड जैसे फीचर्स हैं। Comet की लबाई 3 मीटर से भी कम है। इसका टर्निंग रेडियस 4.2 मीटर है, यानी कम जगह में भी आप इसे आसानी से निकाल सकते हैं।

डिजाइन और स्पेस

MG Comet EV का डिजाइन इसका सबसे बड़ा प्लस पॉइंट है। यह Boxy स्टाइल है। अगर कोई इस कार ओ एक बार देख ले तो वो बार इसे देखेगा जरूर। इसमें स्पेस काफी अच्छा मिल जाता है। 5 लोग इसमें आसनी से बैठ सकते हैं। रियर सीट को बेहतर किया जा सकता है क्योंकि थाई सपोर्ट बिलकुल भी नहीं है। इस कार का AC और इसके फीचर्स काफी अच्छे से काम करते हैं।

सिटी ड्राइव हो या हाईवे पर इसे ड्राइव करना हो कॉमेट निराश होने का मौका नहीं देती। डेली यूज़ के लिए यह एक बेहतर ऑप्शन साबित हो सकती है। कंपनी का दावा 230km की रेंज का है लेकिन रियर टाइम रेंज करीब 250-270km तक रहती है। अगर आप डेली ऑफिस कार से जाते हैं और आपका डेली रनिंग 50 किलोमीटर से भी ज्यादा है तो आपके लिए MG Comet EV परफेक्ट कार साबित हो सकती है। पेट्रोल कार की तुलना में यह आपके काफी पैसे बचा सकती है।

यह भी पढ़ें: महज 1000 रुपये महीने पर घर लाओ TVS Jupiter, इतना होगा लोन

Open in App
Advertisement
Tags :
Cheapest electric carmg comet
Advertisement
Advertisement