होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

नकली हेलमेट क्यों खरीदना जब कम दाम में मिल रहे हैं ये असली ISI मार्क Helmet

Helmet under Rs 1000: यहां हम आपके लिए ओरिजिनल ISI हेलमेट के बेस्ट ऑप्शन लेकर आये हैं जिनकी कीमत 1000 रुपये से कम है और ये आपके सिर को पूरी सेफ्टी भी देते हैं...
03:32 PM Sep 30, 2024 IST | Bani Kalra
Advertisement

Cheapest Safe Helmet under 1000: टू-व्हीलर्स चलाते समय हमेशा हेलमेट पहनना जरूरी है। हेलमेट को आप सिर्फ चालान से बचने के लिए इस्तेमाल ना करें। हेलमेट की क्या वैल्यू है आपकी लाइफ में ? यह समझना बेहद जरूरी है। एक्सीडेंट के दौरान सिर पर लगने वाली चोटों से  हेलमेट ही आपको सुरक्षित रखता है।

Advertisement

अक्सर लोग बाइक तो लाख रुपये की खरीद लेते हैं लेकिन हेलमेट वो  300-400 रुपये वाला खरीदते हैं और इस तरह के हेलमेट सिर्फ चालान से ही बचा सकते हैं। ऐसे में यहां हम आपके लिए ओरिजिनल ISI हेलमेट के बेस्ट ऑप्शन की जानकारी लेकर आये हैं जिनकी कीमत 1000 रुपये से भी कम है और ये आपके सिर को पूरी सेफ्टी भी देते हैं...

Steelbird SBH-34 (971 रुपये)

Steelbird ब्रांड का SBH-34 हेलमेट आपके लिए बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकता है। यह एक बजट फ्रेंडली फुल फेस ISI हेलमेट है जो आपके सिर को भी पूरी सेफ्टी देता है। यह सिंपल डिजाइन में आता है। यह हाई क्वालिटी मटिरियल से बना है। इसमें लगा वाइजर बेहद प्रीमियम है और बेहतर विजिबिलिटी देता है।

Advertisement

इस हेलमेट का इसका वजन 900 ग्राम है। पूरा दिन पहनने के बाद भी आपको हैवी फील नहीं होगा। यह हेलमेट M और L साइज़ में मिलता है। अमेजन इंडिया पर इसकी कीमत 971 रूपये है।

Vega Cliff (कीमत: 699 रुपये)

Vega के हेलमेट भी अच्छे होते हैं। कंपनी का फुल फेस Cliff CLF-LK-M हेलमेट आपके लिए अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है। यह एक ISI मार्क हेलमेट है और इसका डिजाइन थोड़ा स्पोर्टी है। इस हेलमेट का वजन 1250 ग्राम है। इसे पहनते समय कोई खास दिक्कत नहीं होती।

शुरू में यह हेलमेट भले ही आपको टाईट लगे पर कुछ समय बाद यह बढ़िया फ़ील देगा। इस हेलमेट में हाई क्वालिटी फील की जा सकती है साथ ही इसका वाईजर काफी प्रीमियम है।  अमेजन इंडिया पर इस हेलमेट की कीमत 819 रुपये है।

Studds Chrome Eco (746 रुपये)

स्टड्स के हेलमेट भी काफी समय से मार्केट में अपनी पकड़ बनाये हुए है। कंपनी ने बजट सेगमेंट से लेकर प्रीमियम सेगमेंट में कई हेलमेट पेश किये हैं। कंपनी का क्रोम इको एक फुल फेस हेलमेट है। इस हेलमेट का वजन 950 ग्राम है। यह हेलमेट बहुत भारी नहीं लगता।

इसका डिजाइन सिंपल है। इसमें हाई क्वालिटी मटिरियल का इस्तेमाल किया गया है। सेफ्टी के लिए इसमें सुरक्षा के लिए तुरंत अलग होने वाला चिनस्ट्रैप मैकेनिज्म दिया है। इसमें पॉलीकार्बोनेट वाइज़र लगा है जोकि स्क्रैच से भी बचाता है। यह हेलमेट 600mm साइज़ में आपको मिलेगा। अमेजन पर इस हेलमेट की कीमत 799 रुपये है।

यह भी पढ़ें:  ये हैं भारत की फुल पैसा वसूल SUVs, कीमत 6.12 लाख से शुरू

Open in App
Advertisement
Tags :
Helmet under 1000
Advertisement
Advertisement