खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

पेट्रोल की जगह इस कार के इलेक्ट्रिक मॉडल को खरीदने के लिए लगी भीड़, सिंगल चार्ज पर 320km की रेंज

Citroen की कुल सेल में सबसे बड़ा योगदान eC3 मॉडल का ही है, जिसकी कुल 530 यूनिट्स की बिक्री हुई है। इस कार की कीमत 12.69 लाख रुपये से शुरू होती है।
10:29 AM Apr 19, 2024 IST | Bani Kalra
Advertisement

फ्रांस कार निर्माता कंपनी सिट्रोएन (Citroen) ने अपनी मार्च महीने की सेल्स रिपोर्ट जारी कर दी है। पिछले महीने कंपनी की कुल 1006 कारों की बिक्री हुई थी।लेकिन पिछले साल अक्टूबर 2023 से लेकर फरवरी 2024 तक बिक्री बहुत ज्यादा अच्छी नहीं रही। लेकिन इस मार्च का महीना कंपनी के लिए काफी बेहतर साबित हुआ है। कंपनी ने पिछले महीने कुल 1006गाड़ियों की बिक्री की जोकि पिछले 6 महीनों में सबसे ज्यादा रहा है।

Advertisement

इस पूरी बिक्री में कंपनी की eC3 इलेक्ट्रिक कार को खरीदने से लोगों की भीड़ लग गई। अकेले इसी कार की कुल 530 यूनिट्स की बिक्री हुई है। इस समय कंपनी भारत में कुल चार मॉडल सेल करती है जिसमें C5 Aircross, C3, eC3 और C3 Aircross शामिल है।

Citroen eC3 इलेक्ट्रिक कार की हुई जबरदस्त बिक्री

Advertisement

Citroen की कुल सेल में सबसे बड़ा योगदान eC3 मॉडल का ही है, जिसकी कुल 530 यूनिट्स की बिक्री हुई है। इस कार की कीमत 12.69 लाख रुपये से शुरू होती है। Citroen eC3 में 29.2 kWh बैट्री पैक का इस्तेमाल किया गया है, फुल चार्ज में यह 320 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज ऑफर करती है। कार को 57 bhp पावर और 143 Nm टॉर्क मिलेगा। इसकी टॉप स्पीड 107 किलोमीटर प्रति घंटा है।

फीचर्स की बात करें तो इस कार में 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है। और यह एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले को सपोर्ट करता है। इसमें 35 कनेक्टेड कार फीचर्स भी मिलते हैं।

इसके अलावा एडजस्टेबल सीट्स, 4 स्पीकर ऑडियो सिस्टम, एयरबैग्स, ABS के साथ EBD जैसे फीचर्स हैं। डिजाइन के मामले में Citroen के सभी मॉडल थोड़े हटकर होते हैं और बेहतर नज़र भी आते हैं।

यह भी पढ़ें: अगले दो महीने में आ रही है Bajaj की पहली CNG बाइक, कीमत हुई लीक

 

Advertisement
Tags :
Citroen eC3Electric Car
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement