whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

200km की रेंज, 8.99 लाख रुपये कीमत, प्रीमियम फीचर्स के साथ आया नया Euler Storm EV

Euler Storm EV: नए स्टॉर्म EV में 11 ऐसे फीचर्स दिए गए हैं जो सेगमेंट में पहली बार ऑफर किए जा रहे हैं। नये स्टॉर्म ईवी में कंपनी में सेफ्टी के लिए ADAS को शामिल किया है जो अब तक सिर्फ कारों में देखने को मिलता था।
05:30 AM Sep 26, 2024 IST | Bani Kalra
200km की रेंज  8 99 लाख रुपये कीमत  प्रीमियम फीचर्स के साथ आया नया euler storm ev

Euler Storm EV: भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड तेजी से बढ़ रही है। पर्सनल और कमर्शियल इस्तेमाल के लिए नए-नए मॉडल बाजार में आने लगे हैं। इलेक्ट्रिक वाहनों की प्रमुख कंपनी Euler Motor ने भी भारत में अपना नया लाइट कमर्शियल  4 व्हीकल Storm EV को पेश कर दिया है। इस अन्य मॉडल के जरिये कंपनी अपने EV पोर्टफोलियो को बड़ा करेगी। इस नए मॉडल में प्रीमियम कारों वाले फीचर्स को शामिल किया गया है और साथ ही इसमें सेफ्टी का भी पूरा ध्यान रखा गया है।

Advertisement

11 फर्स्ट इन क्लास फीचर्स

नए Euler Storm EV में कई ऐसी खूबियां हैं जो प्रीमियम कारों में देखने को मिलती हैं। इसमें दो वेरिएंट मिलते हैं। नए Storm EV में 11 ऐसे फीचर्स दिए गए हैं जो सेगमेंट में पहली बार ऑफर किए जा रहे हैं। नये स्टॉर्म ईवी में कंपनी में सेफ्टी के लिए ADAS को शामिल किया है, ये फीचर अभी तक हम सिर्फ कारों में ही देखते आ रहे हैं।

इतना ही नहीं इसमें फ्रंट कैमरा कॉलिजन सेंसर, डिजिटल लॉक, 24X7 के साथ सीसीटीवी मॉनिटरिंग, नाइट विजन असिस्ट, 7-10 इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक्टिव लिक्विड कूल्ड बैटरी, 4mm ट्यूबलर बॉक्स आर्मर्ड चेसिस और ऑल टेरेन ड्राइवर कंट्रोल जैसे  शानदार फीचर्स मिलते हैं। कंपनी की तरफ से रोजाना 1GB फ्री डाटा भी दिया जा रहा है।

Advertisement

रेंज और बैटरी

नए Euler Storm EV में 30 kWh की क्षमता की बैटरी मिलती है जिसे AIS 38 सर्टिफाइड बैटरी पैक और आईपी67 की रेटिंग मिली हुई है। इतना ही नहीं इसमें ARC Reactor 200 तकनीक को दिया गया है जिससे बैटरी को हर मौसम में चलाने की क्षमता मिलती है। इसमें Range, Thunder और Rhino जैसे ड्राइविंग मोड्स दिए गए हैं।

Advertisement

एक बार फुल चार्ज पर यह 200 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है। वहीं दूसरे वेरिएंट को फुल चार्ज के बाद 140 किलोमीटर की रेंज मिलती है। 15 मिनट की चार्जिंग में इसे 100 किलोमीटर की रेंज मिल जाती है। यानी बैटरी और रेंज के हिसाब से यह वाहन काफी फायदेमंद साबित होने वाला है।

क्षमता कितनी है ?

नए Euler Storm EV के T1250 वेरिएंट की लंबाई 8.2 फीट है और इसकी क्षमता 220 और 260 CFT की है। वहीं लॉन्ग रेंज वेरिएंट बॉडी की लंबाई 10 फीट है और उसकी क्षमता 330 CFT है। छोटे और मध्यम बिजनेस करने वालों के लिए यह एक किफायती और वैल्यू फॉर मनी वाहन साबित हो सकता है।

कितनी होगी कीमत ?

नए Euler Storm EV  में में दो वेरिएंट उपलब्ध हैं। कीमत की बात करने तो इसके बेस वेरिएंट (T1250) की एक्स –शोरूम कीमत 8.99 लाख रुपये रखी गई है और इसके टॉप वेरिएंट (LR 200) की एक्स –शोरूम कीमत कीमत 12.99 लाख रुपये रखी गई है। कंपनी की तरफ से इस पर सात साल या दो लाख किलोमीटर की एक्सटेंडेड वारंटी भी दी जा रही है।

यह भी पढ़ें: 27km की माइलेज, 4 लाख रुपये कीमत, ये ऑटोमैटिक कारें देती हैं सबसे ज्यादा माइलेज

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो