whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Force Gurkha 5 Door का पहला लुक आया सामने, Thar और Jimny को लगा डर!

Force Gurkha 5 Door: 3-डोर मॉडल के मुकाबले नए 5-डोर गुरखा में कई कॉस्मेटिक बदलाव देखने को मिलेंगे। इसमें दमदार इंजन मिलेगा और इसका सीधा मुकाबला महिंद्रा थार और मारुति जिम्नी से होगा।
04:36 PM Mar 28, 2024 IST | News24 हिंदी
force gurkha 5 door का पहला लुक आया सामने  thar और jimny को लगा डर

Force Gurkha 5 Door: भारत में इन दिनों Mahindra Thar सड़कों पर खूब देखने को मिल रही है, जबकि दूसरी तरफ Maruti Jimny भी धीरे-धीरे अपने पैर जमाने की कोशिश कर रही है। अब ऐसे में फोर्स मोटर भी अपनी नई 5 डोर गुरखा को लॉन्च करने की तैयारी में है। टेस्टिंग के दौरान गुरखा 5-डोर को कई बार देखा भी जा चुका है।

भारत में इसका सीधा मुकाबला महिंद्रा थार और मारुति जिम्नी से होगा। गुरखा एक बेहतरीन 4X4 एसयूवी जोकि हर तरह के रास्तों को आसानी से पार कर जाती है। माना जा रहा है कि इस बार फ़ोर्स नई गुरखा में कई बड़े बदलाव करने जा रही है। डिजाइन से लेकर इसके इंजन तक को अपग्रेड किया जाएगा।

कॉस्मेटिक बदलाव

3-डोर मॉडल के मुकाबले नए 5-डोर वर्जन में कई कॉस्मेटिक बदलाव देखने को मिलेंगे। इसके फ्रंट में डुअल-स्लैट फ्रंट ग्रिल मिलेगी जोकि पहले वाले वर्जन में भी देखने को मिलती है। इसके अलावा गाड़ी के फ्रंट और रियर बम्पर भी नए होंगे। 5-डोर वर्जन के बोनट में भी नया डिजाइन देखने को मिलेगा। इसमें 4WD के लिए आगे की तरफ नॉब दिया जा सकता है।

इंजन और पावर

गुरखा 5-डोर में 2.6L डीजल इंजन मिलेगा जोकि 91bhp की पावर और 250Nm का टॉर्क पैदा करता है। यह 5 स्पीड गियरबॉक्स से लैस होगा। यह वही इंजन है जो 3 -डोर वर्जन को पावर देता है लेकिन इस इंजन को इस बार ट्यून किया जा सकता है। इसके अलवा नए मॉडल में 18-इंच डायमंड-कट अलॉय व्हील्स देखने को मिल सकते हैं। फोर्स गुरखा 5-डोर में 2,825mm व्हीलबेस हो सकता है।

क्या चलेगा Force Gurkha का जादू ?

फ़ोर्स गुरखा काफी पॉपुलर SUV है और काफी लम्बे समय से यह बाजार में खूब पसंद की जा रही है। इंजन से लेकर बिल्ड क्वालिटी सब कुछ काफी दमदार है। इस समय बाजार में मौजूदा महिंद्रा थार और मारुति जिम्नी ही ग्राहकों के पास ऑप्शन के तौर पर हैं। लेकिन अगर गुरखा 5-डोर धमाकेदार अंदाज में आती है तो थार और जिम्नी की बिक्री पर असर पड़ सकता है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो