खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Hero MotoCorp की बाइक और स्कूटर 1 जुलाई से खरीदना पड़ेगा महंगा, कीमतों में हुआ इतना इजाफा

Hero Motocorp Price Increase: अगले महीने से हीरो की बाइक और स्कूटर खरीदना महंगा हो जाएगा। आइये जानते हैं आखिर क्यों कंपनी को दाम बढ़ाने पड़े हैं..
02:02 PM Jun 24, 2024 IST | Bani Kalra
Advertisement

Hero Motocorp Price Increase: देश की सबसे बड़ी टू-व्हीलर कंपनी Hero MotoCorp की बाइक्स और स्कूटर्स अब महंगे होने वाले हैं। कंपनी ने घोषणा की है कि एक जुलाई से कीमतों में इजाफा कर दिया जाएगा। ऐसे मेअगर आप 30 जून से पहले हीरो की गाड़ी खरीद लेते हैं तो आपको बचत होगी। आइये जानते हैं  कि कीमतों में बढ़ोतरी के पीछे क्या कारण  है।

Advertisement

क्यों महंगे हुए हीरो के टू-व्हीलर्स ?

हीरो मोटोकॉर्प ने जानकारी दी है कि इनपुट कॉस्ट में बढ़ोतरी के चलते हमें दाम टू-व्हीलर्स के दाम बढ़ाने पड़े हैं। अगले महीने से आपको हीरो की  नई बाइक या स्कूटर खरीदना महंगा पड़ेगा। आपको बता दें कि कुछ साल पहले तक साल में बस एक बार ही वाहनों की कीमतों में इजाफा हुआ करता था लेकिन अब ऐसा नहीं है। अब साल में दो या तीन बार कीमतों में इजाफा कर दिया जाता है।


इतने बढ़ा दिए दाम

हीरो मोटोकॉर्प की बाइक्स और स्कूटर्स की कीमतों में 1500 रुपये तक की बढ़ोतरी की गई है जो एक जुलाई से लागू हो होगी।  कीमतों में इजाफा मॉडल और उसके वेरिएंट के हिसाब से तय होगा। यानी जो बाइक जितनी महंगी होगी उतनी ही कीमत में इजाफा होगा। इस समय हीरो के पास 100cc बाइक्स से ले प्रीमियम बाइक्स तक मौजूद हैं। जबकि कंपनी का स्कूटर पोर्टफोलियो भी काफी बड़ा है और लगातार इसमें नए मॉडल अ रहे हैं।

Advertisement

 

हीरो मोटोकॉर्प के टॉप मॉडल

Splendor Plus बनी No.1 बाइक

मई महीने में सबसे ज्यादा बिकने बाइक्स की लिस्ट में स्प्लेंडर प्लस सबसे आगे रही है। पिछले महीने स्प्लेंडर की 3,04,663 यूनिट्स की बिक्री  हुई जबकि पिछले साल मई महीने में ही स्प्लेंडर की 3,42,526 यूनिट्स की बिकी थी। इस समय इस बाइक का मार्केट शेयर 36.03% है। आइये जानते हैं इस बाइक के टॉप फीचर्स के बारे में जिनकी वजह से ग्राहकों को ये बाइक इतना पसंद आती है।

इंजन की बात करें तो बाइक में 100cc का सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया है जो 7.9 bhp की पावर और 8.05 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है, यह इंजन 4 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। यह इंजन फ्यूल इंजेक्शन तकनीक से लैस है। इंजन पावर और परफॉरमेंस के मामले में यह एक बेहतर बाइक है।

 

य भी पढ़े: Maruti की इस कार ने किया आधे बाजार पर कब्जा, Amaze और Aura को छोड़ा काफी पीछे

Advertisement
Tags :
Hero MotoCorp
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement