खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

केवल 100 लोग ही खरीद पायेंगे Hero की ये स्पेशल बाइक, बनी है कार्बन फाइबर से

Hero MotoCorp में अपनी सबसे पॉपुलर बाइक Karizma का का स्पेशल एडिशन लेकर आ रही है जिसकी सिर्फ 100 यूनिट्स ही बनाई जायेंगी और नीलामी के जरिए बिक्री की जाएगी।
01:55 PM Jul 01, 2024 IST | Bani Kalra
Advertisement

देश की सबसे बड़ी टू-व्हीलर निर्माता कंपनी Hero MotoCorp ने अपनी प्रीमियम बाइक Karizma के स्पेशल एडिशन को अपनी वेबसाइट पर शोकेस किया है। इस एडिशन को कंपनी अपने फाउंडर चेयरमैन डॉ ब्रजमोहन लाल मुंजाल के सम्‍मान में लेकर आई है। Karizma कंपनी की ड्रीम बाइक रही है और इसलिए इस बाइक को इस खास एडिशन के लिए चुना गया है। करिज्‍मा के इस खास एडिशन में क्‍या खास है और आप इसे कैसे खरीद सकते हैं? आइये जानते हैं।

Advertisement

Karizma का खास एडिशन

हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी प्रीमियम बाइक Karizma  को बेहद खास एडिशन में लेकर आ रही है। कंपनी इसे centennial collector's edition के तौर पर ला रही है। इस नए एडिशन को मौजूदा सामान्‍य करिज्‍मा के मुकाबले काफी बदलाव किये हैं जो साफ़ नज़र आते हैं। हीरो ने इस बाइक को बनाने  में कार्बन फाइबर का इस्तेमाल किया है ताकि वजन को कम किया जा सके। नए एडिशन के डिजाइन को भी सेमी फेयरिंग रखा है ताकि सिटी के चलाते समय कोई दिक्कत न आये।

Advertisement

इस बाइक में ट्यूब हैंडल बार, हाइड्रो फॉर्म्‍ड सिंगल मिल्‍ड एल्‍यूमिनियम स्विंग आर्म, फुली एडजस्‍टेबल सस्‍पेंशन के साथ ही एक्रोपोविक के एग्‍जॉस्‍ट को दिया गया है। बाइक को स्पेशल फील देने के लिए इसमें Dual डिस्‍क ब्रेक के साथ ग्रे और रेड कलर का इस्तेमाल किया है।

इंजन और पावर

हीरो ने नई करिज्‍मा के इस खास एडिशन में सिर्फ कॉस्‍मैटिक बदलाव किए गए हैं। अभी तक इसके इंजन के बारे में कोई जानकारी नही दी है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बाइक मे 210cc का  सिंगल सिलेंडर इंजन मिलेगा जो 25bhp और 20Nm का टॉर्क देता है और इसमें 5 स्पीड गियरबॉक्स की सुविधा मिलती है।

सिर्फ 100 ग्राहकों को मिलेगी बाइक

हीरो मोटोकॉर्प इस बाइक की सिर्फ 100 यूनिट्स बनाएगी। इसे सामान्‍य शोरूम के जरिये बेचा नही जाएगा। बल्कि कंपनी इन खास यूनिट्स की नीलामी करेगी। लेकिन इस नीलामी में सिर्फ कंपनी के कर्मचारी, बिजनेस पार्टनर, एसोसिएट्स और शेयर होल्‍डर ही हिस्‍सा ले सकते हैं।

खास बात ये है कि जिसकी तरफ से सबसे ज्‍यादा बोली लगाई जाएगी, उन 100 ग्राहकों को कंपनी बाइक डिलीवर करेगी। बाइक की डिलीवरी इस साल सितंबर से शुरू की जाएंगी।

यह भी पढ़ें: Turbo Engine: क्यों खरीदनी चाहिये टर्बो इंजन वाली कार? जानें 5 बड़े कारण

Advertisement
Tags :
Hero KarizmaHero MotoCorp
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement