होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

100cc का किंग कौन ? Honda Shine 100 या Hero Splendor plus, जानें कौन सी बाइक है बेस्ट

अगर होंडा शाइन 100 और हीरो स्पलेंडर प्लस में से किसी एक बाइक को खरीदने की सोच रहे हैं तो यहां हम आपको बता रहे हैं कि इन दोनों में से कौन सी बाइक आपके लिए वैल्यू फॉर मनी साबित होगी...
08:10 PM Apr 05, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

Hero Splendor Plus Vs Honda Shine 100: देश में 100cc इंजन वाली बाइक्स की डिमांड हमेशा ही अच्छी रहती है। इन बाइक्स को ख़रीदा ही इसलिए जाता है क्योंकि सबसे किफायती साबित होती है। इस समय बाजार में ऑप्शन तो काफी हैं लेकिन कुछ ही मॉडल ऐसे हैं जिनकी बिक्री सबसे ज्यादा होती है। हीरो स्प्लेंडर प्लस और होंडा शाइन 100 काफी लोकप्रिय बाइक हैं।

Advertisement

लेकिन यहां स्प्लेंडर प्लस काफी पुरानी और बेस्ट सेलिंग मॉडल है। लेकिन यहां हम आपको यह बताने की कोशिश कर रहे हैं कि इन दोनों में से कौन सी बाइक ज्यादा बेहतर है और क्यों ? आइये जानते हैं इस रिपोर्ट में...

डिजाइन

सबसे पहले बात करते हैं डिजाइन के बारे में...तो होंडा शाइन 100 के डिजाइन में थोड़ा नयापन देखने को मिलता है जबकि हीरो स्प्लेंडर प्लस का लुक अभी भी पुराना है। शाइन पर अच्छे ग्राफिक्स दिए गये हैं और फ्रेश लगते हैं।

Advertisement

यहां पर डिजाइन के मामले शाइन 100 हमें बेहतर लगी। शाइन 100 में 9 लीटर का फ्यूल टैंक मिलता है और यह कॉम्पैक्ट भी है जबकि स्प्लेंडर प्लस में 9.8 लीटर का फ्यूल टैंक दिया है। शाइन 100 का वजन 99 किलोग्राम है जबकि स्प्लेंडर प्लस का वजन 112 किलोग्राम है।

इंजन पावर पावर

इंजन की बात करें तो Splendor Plus में 97.2cc, सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया है जो 7.9 bhp की पावर और 8.05 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है, यह इंजन 4 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। यह इंजन फ्यूल इंजेक्शन तकनीक से लैस है।

Honda Shine 100 में 98.98 cc का 4 स्ट्रोक, SI इंजन लगा है जोकि 5.43 kW की पावर और 8.05 Nm का टॉर्क देता है। यह इंजन 4 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। दोनों ही इंजन पावर और परफॉरमेंस के मामले में अच्छे हैं। लेकिन शाइन का इंजन हमें थोड़ा स्मूथ लगा।

कीमत और पावर

Honda Shine 100 की दिल्ली में एक्स-शो रूम कीमत 64,900 रुपये रखी है जबकि Hero Splendor plus की उत्तर प्रदेश में एक्स-शो रूम कीमत 75,441 रुपये है।यहां कीमत में काफी बड़ा फर्क है। होंडा शाइन कीमत के मामले में होंडा स्प्लेंडर प्लस की तुलना में 10,541 रुपये सस्ती है।

अगर आप एक वैल्यू फॉर मनी बाइक खरीदना चाहते हैं तो Honda Shine 100 एक बेस्ट ऑप्शन है। डिजाइन से लेकर परफॉरमेंस के मामले में यह बाइक स्पलेंडर प्लस से आगे है।

Open in App
Advertisement
Tags :
cheapest 100cc bikeSplendor plus Vs Honda Shine
Advertisement
Advertisement