चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

5.33 लाख की इस सस्ती 7 सीटर कार की हुई फिर जमकर बिक्री, 27km की देती है माइलेज

पिछले महीने (अप्रैल-2024) मारुति सुजुकी ने EECO की 12,060 यूनिट्स की बिक्री की  जबकि पिछले साल की समान अवधि में यह आंकड़ा 10,504यूनिट्स की बिक्री का रहा था।
05:08 PM May 01, 2024 IST | Bani Kalra
Advertisement

Maruti cheapest 7 seater cars sale: मारुति सुजुकी ने अपनी अप्रैल महीने की बिक्री के नतीजे जारी कर दिए हैं। कंपनी की सबसे सस्ती 7 सीटर Eeco की एक बार फिर जमकर बिक्री हुई है। इस बार इस गाड़ी की बिक्री में जबरदस्त उछाल देखने को मिला है। कम कीमत और शानदार माइलेज के चलते Eeco को काफी पसंद किया जा रहा है, और यही वजह है कि हर महीने इसकी बिक्री काफी अच्छी रहती है। यह कार कंपनी के लिए फायदेमंद कार साबित हो रही है।

Advertisement

जमकर बिकी 7 सीटर Eeco

पिछले महीने (अप्रैल-2024) मारुति सुजुकी ने EECO की 12,060 यूनिट्स की बिक्री की जबकि पिछले साल की समान अवधि में यह आंकड़ा 10,504यूनिट्स की बिक्री का रहा था। सेल्स रिपोर्ट्स के आधार पर यह आंकड़े काफी बेहतर कहे जा सकते हैं।

Maruti Eeco

Advertisement

27km की जबरदस्त माइलेज

इंजन की बात करें तो मारुति सुजुकी ईको में 1.2L लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है जो 80.76 PS की पावर और 104.4 Nm का टॉर्क पैदा करता है। माइलेज की बात करें तो पेट्रोल मोड पर ईको 20kmpl  की माइलेज ऑफर करती है जबकि CNG मोड पर यह 27km/kg की माइलेज देती है। यानी यह मॉडल कीमत और माइलेज के लिहाज से काफी किफायती है।

Maruti Suzuki eeco

सेफ्टी फीचर्स

Eeco में 13 वेरिएंट मिलते हैं, इसमें 5 सीटर और 7 सीटर का ऑप्शन मिलता है। पर्सनल यूज़ के अलावा इसका इस्तेमाल एम्बुलेंस तक में किया जा सकता है। सेफ्टी के लिए इसमें 2 एयरबैग, ABS EBD, स्लाइडिंग डोर्स, चाइल्ड लॉक और रिवर्स पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स मिलते हैं। Ecco की कीमत 5.33 लाख रुपये से शुरू होती है।

यह भी पढ़ें: आ गया AC वाला हेलमेट! अब चिलचिलाती गर्मी से तुरंत मिलेगी राहत, जानें कीमत

 

Advertisement
Tags :
maruti eeco
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement