खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

48 kmpl की माइलेज, 85 Kmph की टॉप स्पीड, Honda के इस न्यू जनरेशन स्कूटर की कीमत बस इतनी सी...

होंडा के इस स्कूटर में दोनों टायरों पर ड्रम ब्रेक दिए गए हैं, इसमें आगे 12 इंच और रियर में 10 इंच का टायर साइज मिलता है। इस स्कूटर में 18 लीटर का अंडरसीट स्टोरेज आता है।
10:51 PM Jul 01, 2024 IST | Amit Kasana
Honda Activa 6G
Advertisement

Honda Activa 6G: होंडा अपने स्कूटर में दमदार इंजन पावर और न्यू जनरेशन फीचर्स देता है। इसी कड़ी में कंपनी का एक धाकड़ स्कूटर है Honda Activa 6G. यह स्कूटर शुरुआती कीमत 76234 रुपये एक्स शोरूम में मिल रहा है। स्कूटर का टॉप मॉडल 96984 रुपये ऑन रोड पर ऑफर किया जा रहा है। बता दें एक्टिवा कंपनी का सबसे अधिक बिकने वाला स्कूटर है। मई 2024 में कंपनी ने Honda Activa 6G और Activa 125 के मिलाकर कुल 216352 यूनिट्स स्कूटर्स की बिक्री की है।

Advertisement

स्कूटर 85 Kmph की टॉप स्पीड देता है

Honda Activa 6G के फीचर्स की बात करें तो ये स्कूटर 109.51 cc के दमदार इंजन के साथ मिलता है। हाई पिकअप के लिए इसमें 7.73 bhp की पावर जनरेट होती। स्कूटर में बड़ी हेडलाइट और कम्फर्टेबल हैंडल बार दिया गया है, जिसे लॉन्ग रूट पर चलाने वाले को थकान नहीं होती। यह हाई स्पीड स्कूटर है, जो सड़क पर 85 Kmph की टॉप स्पीड देता है। होंडा के इस स्कूटर में कुल करीब 9 वेरिएंट ऑफर किए जा रहे हैं। स्कूटर में सिंगल पीस आरामदायक सीट और ट्यूबलेस टायर दिए गए हैं।

 

Activa 6G 
Key Highlights
Engine Capacity109.51 cc
Mileage48 kmpl
Kerb Weight106 kg
Fuel Tank Capacity5.3 litres
Max Power7.73 bhp
Top Speed85 kmph

 

Advertisement

इसमें 5.3 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है।

Honda Activa 6G में लंबी दूरी के सफर के लिए 5.3 लीटर की फ्यूल कैपेसिटी दी है। स्कूटर का कुल वजन 106 kg का है, जिससे इसे तेज स्पीड में कंट्रोल करना आसान है। यह स्कूटर कुल छह कलर ऑप्शन में अवेलेबल है। स्कूटर में न्यू जनरेशन के लिए अलॉय व्हील और हाई पावर जनरेट होती है। यह स्कूटर सिंपल हैंडलबार और रियर व्यू मिरर के साथ आता है। इसमें स्टाइलिश टेललाइट और बड़ी हेडलाइट मिलती है।

 

Honda Activa 6G

 

12 इंच के टायर साइज और एडवांस सेफ्टी फीचर्स

Activa 6G में दोनों टायरों पर ड्रम ब्रेक दिए गए हैं। इसके अलावा एडिशन सेफ्टी के लिए इसमें कंबांइड ब्रेकिंग सिस्टम मिलता है, यह सिस्टम तेज रफ्तार में ब्रेक लगाने पर स्कूटर को कंट्रोल करने में मदद करता है। स्कूटर के आगे 12 इंच और रियर में 10 इंच के टायर साइज दिए गए हैं। स्कूटर में 18 लीटर का अंडरसीट स्टोरेज मिलता है। बाजार में ये स्कूटर TVS Jupiter, Suzuki Access 125, Yamaha Fascino 125 और Hero Xoom जैसे धाकड़ स्कूटरों से मुकाबला करता है।

 

ये भी पढ़ें: Royal Enfield को टक्कर देती है ये बाइक, 17 लीटर का फ्यूल टैंक और 348cc का धाकड़ इंजन, जानें कीमत

ये भी पढ़ें: Yamaha टू व्हीलर लवर्स की बल्ले-बल्ले, सस्ते में मिल रहे ये 2 स्कूटर, 49 Kmpl की माइलेज

ये भी पढ़ें: Royal Enfield की इस स्मार्ट बाइक में 17 इंच के व्हील, 36 की माइलेज; Harley-Davidson को देती है टक्कर

Advertisement
Tags :
Honda Activa 6G
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement