चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Honda Activa 7G होने जा रहा है लॉन्च? सामने आया बड़ा अपडेट

होंडा अपने नए एक्टिवा 7G पर काम कर रही है और ऐसा माना जा रहा है कि नया मॉडल इस साल के अंत तक आ सकता है, लेकिन कंपनी की तरफ इस बारे में कोई भी बयान जारी नहीं किया गया है।
10:04 AM Mar 26, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

Honda Activa 7G: भारत में स्कूटर सेगमेंट में होंडा एक्टिवा सबसे ज्यादा बिकने वाला और भरोसेमंद स्कूटर है। किसी और कंपनी के स्कूटर ने इस लोकप्रियता और बिक्री के मामले में एक्टिवा को पीछे नहीं छोड़ा है। होंडा इस समय एक्टिवा 6G की बिक्री कर रही रही है। यह स्कूटर दो इंजन ऑप्शन में आता है जिसमें 110cc और 125cc इंजन शामिल हैं।

Advertisement

लेकिन इन दोनों में सबसे ज्यादा इसके 110cc इंजन वाले वेरिएंट को पसंद किया जाता है और इसी की बिक्री इस समय टॉप पर है। अब ऐसे में ख़बरें आ रही हैं कि होंडा अब एक्टिवा 7G को लॉन्च करने की प्लानिंग कर रही है। क्या यह सिर्फ रुमर है या सच में ऐसा होने जा रहा है ? आइये जानते हैं।

आएगा होंडा एक्टिवा 7G

खबरों की मानें होंडा अपने नए एक्टिवा 7G पर काम कर रही है और ऐसा माना जा रहा है कि नया मॉडल इस साल के अंत तक आ सकता है, लेकिन कंपनी की तरफ इस बारे में कोई भी बयान जारी नहीं किया गया है। लेकिन यह भी सच है कि फिलहाल होंडा का नए एक्टिवा 7G की लांचिंग को लेकर कोई प्लान नहीं है, इसमें अभी समय है।

Advertisement

लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक नए एक्टिवा के डिजाइन से लेकर इसमें कुछ नए फीचर्स को शामिल किया जायेगा, खासकर इसकी हेडलाइट में आपको नया डिजाइन मिल सकता है।

इंजन और पावर

होंडा एक्टिवा 110cc और 125cc इंजन में उपलब्ध है। दोनों ही मॉडल ग्राहकों की जरूरत को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किये गये हैं। इंजन से लेकर फीचर्स और डिजाइन के मामले में ये दोनों मॉडल अच्छे है। अब तक 3 करोड़ से ज्यादा एक्टिवा सड़कों पर दौड़ रहे हैं। होंडा एक्टिवा की कीमत 76,234 रुपये से शुरू होती है।

Advertisement
Tags :
Honda Activa
Advertisement
Advertisement