चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

होंडा की इस कार में बच्चे बिलकुल भी नहीं सुरक्षित, सेफ्टी में निकली जीरो

ग्लोबल एनकैप क्रैश टेस्ट रिपोर्ट में अमेज को केवल 2 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है जोकि वाकई निराश करती है। क्रैश टेस्ट में जहां एडल्ट ऑक्यूमेंट प्रोटेक्शन कैटिगरी में इसे 2 स्टार मिले है तो वहीं चाइल्ड ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन में इसे जीरो रेटिंग मिली है।
09:07 AM Apr 25, 2024 IST | Bani Kalra
Advertisement

Honda Amaze crash tests: कॉम्पैक्ट सेडान कार सेगमेंट में होंडा अमेज काफी लोकप्रिय कार है । इसके दमदार इंजन और स्पेस  की वजह से लोग इसे खूब खरीदना पसंद भी करते हैं। ग्राहकों को लगता है कि ये होंडा की कार है इसलिए इसमें सेफ्टी भी अच्छी होगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। सेफ्टी के नाम पर अमेज ने बेहद निराश कर दिया है। इस कार में बड़े और बच्चे बिलकुल भी सुरक्षित नहीं है।

Advertisement

ग्लोबल एनकैप  क्रैश टेस्ट रिपोर्ट में अमेज को केवल 2 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है जोकि वाकई निराश करती है। क्रैश टेस्ट में जहां एडल्ट ऑक्यूमेंट प्रोटेक्शन कैटिगरी में इसे 2 स्टार मिले है तो वहीं चाइल्ड ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन में इसे जीरो रेटिंग मिली है।

यानी बड़ो के साथ छोटे बच्चे इसमें बिलकुल भी सुरखित नहीं है। अगर कोई एक्सीडेंट होता है तो आपको इस कार में सेफ्टी के नाम पर  ठेंगा मिलेगा।

Advertisement

Honda Amaze

होंडा ने अमेज का इस साल फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च किया था। हालांकि इसमें बहुत ज्यादा बदलाव नहीं किये थे। इस कार का सीधा मुकाबला मारुति सुजुकी डिजायर, हुंडई ऑरा और टाटा टिगोर से है। डिजाइन के मामले में यह इम्प्रेस नहीं करती है लेकिन इसका इंजन और स्पेस प्लस पॉइंट्स भी हैं। यह एक आरामदायक सेडान कार है और लम्बी दूरी पर यह मजेदार भी रहती है।

कीमत की बात करें तो होंडा अमेज की एक्स शोरूम प्राइस 7.20 लाख रुपये से लेकर 9.96 लाख रुपये तक है। अब अगर आप किसी कार पर 10 लाख रुपये तक खर्च करते हैं और आपको इसमें सेफ्टी के नाम पर सिर्फ बेवकूफ बनाया जा रहा है तो ये वाकई चिंता का विषय है।

भारत में इस कार को आये हुए 11 साल हो गये हैं। इस कार में 1.2-लीटर i-VTEC पेट्रोल इंजन मिलता है जोकि 5 स्पीड मैन्युअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन से लैस है।

यह भी पढ़ें: Mahindra XUV 3XO का इंटीरियर देख उड़े Nexon और Brezza के होश, कीमत हुई लीक!

Advertisement
Tags :
Honda AmazeHonda Amaze crash tests
Advertisement
Advertisement