होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

पहली बार हीरो से आगे निकली होंडा, बिक्री में बना दिया नया रिकॉर्ड

होंडा एक्टिवा और शाइन बाइक को भारत में काफी पसंद किया जाता है। एक्टिवा स्कूटर सबसे ज्यादा बिकता है जबकि 125cc बाइक सेगमेंट में शाइन खूब बिकती है।
03:07 PM May 05, 2024 IST | Bani Kalra
Advertisement

Honda Beats Hero MotoCorp: सबसे ज्यादा टू-व्हीलर बेच कर हीरो मोटोकॉर्प बिक्री के मामले में नंबर वन पर अपनी जगह बनाती है। लेकिन इस बार कंपनी को नंबर एक की कुर्सी से हाथ धोना पड़ गया है। तेजी से आगे बढ़ रही होंडा 2 व्हीलर अब देश की नंबर वन कंपनी बन गई है और इसनें पहली बार हीरो को पछाड़ दिया है। लेकिन यहां मुकाबला काफी टक्कर का रहा है। लेकिन हीरो के लिए यह वाकई चिंता का विषय है। आइये एक नज़र डालते हैं सेल्स रिपोर्ट पर…

Advertisement

हीरो से आगे निकली होंडा

अप्रैल महीने में  हीरो मोटोकॉर्प कुल 5,33,585 टू-व्हीलर्स की बिक्री की थी, जबकि पिछले की समान अवधि में यह आंकड़ा 3,96,107 यूनिट्स की बिक्री का रहा था। लेकिन इस बार होंडा ने बाजी मरते हुए 5,41,946 यूनिट्स की बिक्री कर डाली और नंबर वन की जगह प्राप्त की जबकि पिछले साल कंपनी ने 3,74,747 यूनिट्स की बिक्री की थी।

यह भी पढ़े: पैसा रखें तैयार! ये 3 नई SUV आपके बजट में होने जा रही हैं लॉन्च

होंडा एक्टिवा और शाइन बाइक को भारत में काफी पसंद किया जाता है। एक्टिवा स्कूटर देश में सबसे ज्यादा बिकता है जबकि 125cc बाइक सेगमेंट में शाइन खूब बिकती है। जबकि हीरो मोटोकॉर्प की स्प्लेंडर प्लस अपने 100cc सेगमेंट में आज भी सबसे ज्यादा बिकती है और कंपनी की कमाई इसी बाइक से सबसे ज्यादा होती है।

Advertisement

यह भी पढ़े: 26km की माइलेज और सिर्फ हाइब्रिड इंजन के साथ ही आएगी नई Swift, डिजाइन ने किया निराशा

 

 

Open in App
Advertisement
Tags :
HeroHondaSales
Advertisement
Advertisement