खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

48 kmpl की माइलेज, 70 हजार कीमत, ये है Honda का स्मार्ट पेट्रोल स्कूटर

Honda Dio में 4 वेरिएंट ऑफर किए जा रहे हैं, यह धाकड़ स्कूटर 7.75 bhp की पावर और 9.03 Nm का टॉर्क देता है। स्कूटर में 103 kg का वजन है, इसके आगे और पीछे दोनों टायरों पर ड्रम ब्रेक दिए गए हैं।
07:18 PM May 27, 2024 IST | Amit Kasana
Honda Dio
Advertisement

Honda petrol scooters: होंडा अपने हाई माइलेज स्कूटर्स के लिए जाना जाता है। कंपनी के स्कूटर में हाई पावर इंजन और एडवांस फीचर्स मिलते हैं। कंपनी का एक स्मार्ट स्कूटर है Honda Dio. यह स्कूटर 765 mm की सीट हाइट के साथ आता है, जिससे इसे सड़क पर कंट्रोल करने में आसानी होती है और कम हाइट वाले लोग भी इसे बिना परेशानी चला सकते हैं। स्कूटर में बड़ी हेडलाइट और डिजाइनर टेललाइट दी गई हैं।

Advertisement

लॉन्ग रूट के लिए 5.3 लीटर का फ्यूल टैंक

कंपनी का दावा है कि Honda Dio सड़क पर 48 kmpl तक की माइलेज निकाल लेता है। इसमें 5.3 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है, जिससे लंबी दूरी के सफर में बार-बार पेट्रोल भरवाने की चिंता नहीं रहती। स्कूटर में 109.51 cc का हाई पावर इंजन है, यह 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आता है। स्कूटर में 12-इंच के टायर साइज दिए गए हैं, होंडा अपने इस स्कूटर अलॉय व्हील ऑफर कर रहा है।

ड्रम ब्रेक और कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम

कंपनी फिलहाल इसके 4 वेरिएंट ऑफर कर रही है, यह धाकड़ स्कूटर 7.75 bhp की पावर और 9.03 Nm का टॉर्क देता है। स्कूटर में 103 kg का वजन है, इसके आगे और पीछे दोनों टायरों में ड्रम ब्रेक दिए गए हैं। स्कूटर में कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम की एडिशन सेफ्टी मिलती है। यह सिस्टम राइडर को दोनों टायरों पर मजबूत पकड़ देता है। यह हाई स्पीड स्कूटर है, जो सड़क पर 83 km/h की टॉप स्पीड देता है। स्कूटर का बेस मॉडल 70,211 रुपये एक्स शोरूम प्राइस में मिलता है।

Advertisement

Honda Dio में आते हैं ये फीचर्स

ये भी पढ़ें: 40 Kmpl की माइलेज, अट्रैक्टिव कलर ऑप्शन, ये है KTM की सबसे सस्ती बाइक

ये भी पढ़ें: TVS के इस स्कूटर की कीमत 80 हजार से कम, 45 की माइलेज, जानें शानदार फीचर्स

Advertisement
Tags :
honda diohonda scooters
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement